September 26, 2021 12:24 am
featured धर्म

रामजन्म भूमि पूजन का पहला निमंत्रण इकबाल अंसारी को मिला, जानिए क्यों चुना गया इस मुस्लिम को..

iqbal 1 रामजन्म भूमि पूजन का पहला निमंत्रण इकबाल अंसारी को मिला, जानिए क्यों चुना गया इस मुस्लिम को..

राम जन्मभूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त को होगा। लेकिन आज से ही अयोध्या में कार्यक्रम शुरू हो गये हैं। और इस बीच सीएम योगी अयोध्या पहुंच गये हैं। इसके साथ ही रामजन्म भूमि पूजन का पहला कार्ड बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी को दिया गया है। मिमंत्रण पत्र पाकर अंसारी काफी खुश दिखे। उन्होंने कहा कि यह रामजी की ही इच्छा होगी कि मंदिर निर्माण का पहला आमंत्रण पत्र मुझे मिले। मैं इसे स्वीकार करता हूं।

ram tampel रामजन्म भूमि पूजन का पहला निमंत्रण इकबाल अंसारी को मिला, जानिए क्यों चुना गया इस मुस्लिम को..
5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों से मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखी जानी है। कार्यक्रम में चुनिंदा लोगों को ही बुलाया जा रहा है। इनमें बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी और अन्य मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब शामिल हैं। इकबाल अंसारी ने पहले भी कहा था कि भूमिपूजन में अगर उन्हें निमंत्रण दिया जाता है तो वह जरूर जाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रामनामी पटका से स्वागत करने की इच्छा भी जताई है। इसके अलावा इकबाल अंसारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रामचरित मानस भेंट करने की इच्छा जताई है।निमंत्रण मिलने के बाद अंसारी ने कहा कि भूमि पूजन के कार्यक्रम में भागीदार बनकर उन्हें मंदिर निर्माण में सहभागी बनने का मौका मिला है। सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर के पक्ष में फैसला सुनाकर विवाद खत्म कर दिया है। अब आगे कोई विवाद नहीं होना चाहिए। दोनों मिलकर रहें। अंसारी ने कहा कि भगवान राम किसी एक के नहीं सारे समुदाय के हैं। हम उनकी नगरी में ही रहते हैं, यह सौभाग्य की बात है।

अंसारी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के कार्य में हम संतों और उनके करोड़ों समर्थकों के साथ है। मंदिर बनने से अयोध्या के विकास के साथ हमारे समुदाय के लोगों का भी विकास होगा और लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे।निमंत्रण पत्र मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कि उनके पिता महरूम हाशिम अंसारी ने लंबे समय तक बाबरी मस्जिद का मुकदमा लड़ा। उनके इंतकाल के बाद इस जिम्मेदारी को उन्होंने निभाया लेकिन सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया। अब वह राम मंदिर बनने का स्वागत करते हैं और निमंत्रण पत्र मिलने के बाद भूमि पूजन में भी शामिल होने के लिए जरूर जाएंगे।

https://www.bharatkhabar.com/ram-mandir-bhumi-pujan-invitation-for-pm-modi/
आपको बता दें आज से ही अयोध्या में पूजा पाठ शुरू हो चुका है। और आज से ही मेहमान आना शुरू हो गये हैं।

Related posts

कैंडल मार्च के दौरान धक्का-मुक्की को लेकर भड़की प्रियंका गांधी

Rani Naqvi

अमेरिका ने फिर पाकिस्तान को दुलराया, कहा साझेदारी और दोस्ती को देते हैं बड़ा महत्व

piyush shukla

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों को कोरोना से बचने के निर्देश किये जारी..

Rozy Ali