September 23, 2021 12:11 pm
Breaking News देश

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर भेजा आमंत्रण, कौन कौन होगा शामिल

राम मंदिर

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी है साथ ही भूमि पूजन से पहले 3 दिनों का अनुष्ठान कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है। जो आज से 5 अगस्त तक चलेगा। कार्यक्रम के मेहमानों को न्योता भेजा जा चुका है। भूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्य अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शामिल होंगे। आपको बता दे कि कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल होंगे साथ ही राम मंदिर केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन का न्योता भेजा गया है।

महंत नृत्य गोपाल दास ने भेजा भूमि पूजन का आमंत्रण

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने यह आमंत्रण भेजा है। इस आमंत्रण पत्र में लिखा है कि श्री राम जन्मभूमि का कार्यक्रम आरंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा किया जाएगा। भूमि पूजन में विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहेंगे।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल नहीं रहेंगी मौजूद

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी मौजूद रहेंगे। राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम 5 अगस्त दोपहर 12:30 बजे होगा। कार्यक्रम में कुछ चुनिंदा लोगों को ही आमंत्रण पत्र भेजा गया है। कार्यक्रम में दूरी बनाकर सभी नियमों का पालन किया जाएगा साथ ही कार्यक्रम को भव्य रूप दिया जाएगा।

दुल्हन की तरह सजी अयोध्या नगरी

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है। गलियों व इमारतों को पूरी सजाया गया है व मंदिरों का रंग पुताई का कार्यक्रम चल रहा है। भूमि पूजन कार्यक्रम में अब सिर्फ 2 दिन बाकी है जिसको लेकर अयोध्या में इस ऐतिहासिक मौके को लेकर जबरदस्त तैयारियां की जा रही है। भूमि पूजन का वह पवित्र दिन करीब आ गया है जिस दिन का सबको इंतजार था और जो लंबे समय के बाद पूरा होने जा रहा है। इसलिए इसको लेकर अभूतपूर्व तैयारियां चल रही है अयोध्या नगरी को पूरी तरह चमका दिया गया है।

राममय हुई अयोध्या नगरी

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर पूरी अयोध्या राममय हो गई है सभी मंदिरों को सजा दिया गया है साथ ही चारों तरफ केसरिया रंग लहरा रहा है मंदिरों के द्वारों को भी पूरी तरह सजाया गया है सजावट किस प्रकार से की गई है की कोई कमी ना रहे अयोध्या नगरी को सजाने का काम काफी समय से चल रहा है समय-समय पर तैयारियों का जायजा भी लिया जा रहा है।

अलर्ट पर है प्रशासन

प्रशासन इसको लेकर पूरी तरह अलर्ट है सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं। समय-समय पर चेकिंग भी की जा रही है। आवागमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। सभी की चेकिंग की जा रही है जिससे किसी भी प्रकार का कोई भी सुरक्षा मानक अधूरा ना रहे। देशभर में इसको लेकर खुशी का माहौल है साथ ही लोग घरों में भी पूजा कर रहे हैं। इस मौके पर लोग व्रत भी रख रहे हैं और राम के नाम पर तमाम तरह के कार्य कर रहे हैं। 5 अगस्त को पवित्र दिन माना जा रहा है इसलिए इस कार्यक्रम को 5 अगस्त को किया जा रहा है। पूरे देश में उत्साह और खुशी का माहौल बन गया है देश में बड़े स्तर पर लोगों के दिलों की कामना पूरी होने जा रही है।

इकबाल अंसारी बोले राम की मर्जी से मिला न्योता

राम मंदिर भूमि पूजन के आमंत्रण मिलने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा है कि मैं कार्यक्रम में जरूर जाऊंगा और साथ ही उन्होंने कहा है कि भगवान राम की मर्जी से यह न्योता मिला है उनका कहना है कि अयोध्या में आज भी गंगा जमुनी तहजीब बरकरार है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि वह हमेशा से मठ मंदिर में जाते रहे हैं। आमंत्रण को लेकर उनका कहना है कि और उनको आमंत्रण मिला है तो वह जरूर जाएंगे साथ ही इकबाल अंसारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम चरित्र मानस और रामनामा भेंट करेंगे।

Related posts

शव मिलने के बाद परिजनों ने जताई रेप के बाद हत्या की आशंका, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद परिजनों ने किया हंगामा

Ankit Tripathi

तीन तलाक के मामले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा, ना करें दखलंदाजी

shipra saxena

नीति आयोग की बैठक में सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रखा ब्यौरा

piyush shukla