September 17, 2021 10:08 pm
Breaking News featured जम्मू - कश्मीर देश

अयोध्या में श्री राम का झंडा ,कश्मीर लाल चौक पर तिरंगा

kupwara 5 aug1 अयोध्या में श्री राम का झंडा ,कश्मीर लाल चौक पर तिरंगा 

महिला ने लाल चौक  में लहराया तिरंगा,अलगावादियों के इरादे नाकाम हुए

जम्मू कश्मीर से राजेश विद्यार्थी की रिपोर्ट 

भारत खबर
जम्मू कश्मीर। धारा 370 हटने की सालगिरह पर सुरक्षाबलों की चौकसी के कारण अलगाववादी घाटी में कोई गति विधि नहीं कर सके। भाजपा की महिला नेता ने कड़ी सुरक्षा के बीच लाल चैक में तिरंगा फहराकर पाक परस्तों और धारा 370 के समर्थकों को करार जवाब दिया है। जम्मू में भी चैक चैराहों पर तिरंगा झंडा फहराया। मोहल्ला कमेटियों और बाजार एसोसिएशन ने अपनी दुकानों और बाजार में तिरंगा फहराया। भाजपा ने भी अपने प्रदेश, जिला और ब्लाक कार्यालयों में तिरंगा फहराकर श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को याद किया।
घाटी में सेना, सीआरपीएफ की कड़ी सुरक्षा के कारण अलगाववादी कहीं भी अपना विरोध नहीं जता सके। श्रीनगर में कृफर्यू के कारण भी लोगों की आवाजाही नहीं रही। कृफर्यू के बीच भाजपा क महिला नेता रूूमीसा रफ़ीक़ा ने लाल चौक में तिरंगा फहराकर सलामी दी और भारत माता जय के नारे लगाए। रूमीसा ने पी.डी.पी की अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफती को भी करार जवाब दिया। महबूबा मुफती ने धारा 370 के हटने के बाद भारत सरकार को चेतावनी दी थी कि अगर राज्य के विशेष दर्जे से खिलवाड़ हुआ तो घाटी में तिरंगा लहराने वाला कोई नहीं बचेगा। फिलहाल महबूबा घर में ही नजर बंद है। घाटी में पांच अगस्त तक कृफर्यू लगा है। इस बीच, सेना, पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने घाटी में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार कुल मिलाकर घाटी में शांति है। श्रीनगर के हुर्रियत कांफ्रेंस के गढ़ डाउन टाउन क्षेत्र से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

आतंकी रहे सक्रिय,सरपंच को मारी गोली

sarpanch died अयोध्या में श्री राम का झंडा ,कश्मीर लाल चौक पर तिरंगा 
जम्मू। सालगिरह के दौरान आतंकी सक्रिय रहे और देर रात दो घटनाओं को अंजाम दिया। आतंकियों ने देर रात कुलगाम जिले में भाजपा के सरपंच आरिफ अहमद निवासी अखरां मीर बाजार को गोली मार दी। घायल अवस्था में सरपंच को काजीगुंड अस्पताल पहुंचाया गया। हालत गंभीर होने के कारण आरिफ को अनंतनाग अस्पताल रेफर किया। जहां आज सुबह उसने दम तोड़ दिया। वहीं, पुलवामा में आतंकियों ने घात लगाकर दो पुलिस कर्मियों पर गोलियां बरसाई। इस वारदात में जम्मू कश्मीर पुलिस के हेडकांस्टेबल ख़ुर्शीद अहमद और एसपीओ इश्फाक अहमद घायल हो गए। श्रीनगर बारामुला हाई वे पर एक पुली के नीचे सुरक्षा कर्मियों ने आई.ई.डी भी बरामद की।

फारूख ने बुलाई घर में बैठक
जम्मू। पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने गुपकार रोड स्थित अपने निवास पर कश्मीर पर समान विचारधारा रखने वाले विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है। पार्टी सूत्रों के अनुसार अगर कर्फ्यू रहा तो बैठक टल सकती है। उम्मीद है शाम को कर्फ्यू समाप्त हो जाएगा और इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा। बैठक में 370 टूटने के बाद एक साल पुरा होने की स्थिति का जायजा लिया जाएगा।

 

Related posts

नौसेना के चेतक हेलीकॉप्टर की गोवा में आपात लैंडिंग, सभी लोग सुरक्षित

shipra saxena

तीन तलाक पर आजम खान का बयान कहा, ‘हम सिर्फ अल्लाह के कानून को मानेंगे’

mahesh yadav

पुलिस ने किया फर्जी एनकाउंटर, सीसीटीवी से खुला राज

Breaking News