September 28, 2022 11:09 pm
featured यूपी

गोरखपुर में रक्षाबंधन पर दी गई हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल

गोरखपुर में रक्षाबंधन पर दी गई हिंदू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल

गोरखपुर: रक्षाबंधन के अवसर टाउनहॉल नगर निगम पार्क में समाजवादी पार्टी के महानगर पूर्व सचिव आफताब अहमद के नेतृत्व में मुस्लिम भाइयों ने हिंदू बहनों से राखी बंधवायी। साथ ही मुस्लिम बहनों ने हिंदू भाइयों को रक्षासूत्र बांधकर हिंदू-मुस्लिम एकता और भाईचारे संदेश दिया।

भेंट के रूप में दिया गया पौधा  

इस मौके पर आफताब अहमद ने कहा, देश में मुस्लिम हिंदुओं के त्योहार में शरीक होते हैं और हिंदू मुस्लिम भाइयों के त्योहार में। रक्षाबंधन से पूर्व मुस्लिम भाइयों ने हिंदू बहनों से और हिंदू भाइयों ने मुस्लिम बहनों से राखी बंधवाकर उनकी रक्षा का संकल्प लिया। उन्होंने बहनों को भेंट के रूप में पौधे एवं गिफ्ट दिया, जिससे पर्यावरण संरक्षण का संदेश जन-जन तक पहुंच सके और पर्यावरण हरा-भरा हो सके।

उन्‍होंने कहा, रक्षाबंधन पर कौमी एकता की मिसाल पेश की गई। मुस्लिम समाज के युवकों ने आगे आते हुए हिंदू-मुस्लिम बहनों की रक्षा का संकल्प लेने के साथ उनको गिफ्ट के रूप में एक पौधा एवं गिफ्ट प्रदान किया।

ये आपसी भाईचारा का त्‍यौहार

दरअसल, समाज में कौमी एकता, सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की जितनी भी कोशिशें होती हैं, समाज ही उन कोशिशों को नाकाम करने के लिए आगे आता है। त्योहार हमारे समाज में एकता और सौहार्द के प्रतीक रहे हैं। आफताब अहमद एवं कंचन श्रीवास्तव ने कहा कि, भाइयों ने राखी बांधने वाली बहनों को एक-एक पौधा गिफ्ट के रूप में दिया है। यह त्यौहार आपसी भाईचारा का त्यौहार है। हम लोगों ने मिल-जुलकर यह त्यौहार मनाया जाता है।

इस अवसर पर कंचन श्रीवास्तव, बीना देवी, रूबी खातून, सावव्त श्रीवास्तव, हसीना खातून, राजू कुरैशी, शहाबुद्दीन अली, आमिर अली, शफीक अहमद, आफताब अहमद, शकील अहमद, इमरान खान, विनोद यादव आदि लोग मौजूद रहे।

Related posts

ये दवाएं लेने वाले Covid-19 मरीज 5वें दिन ही हुए ठीक, क्‍लीनिकल ट्रायल में आए परिणाम

Samar Khan

गृहमंत्री से मिलने पहुंचे सीएम योगी, बैठक में नड्डा समेत ये नेता रहे मौजूद

Shailendra Singh

BJP की युवा विजय संकल्प महारैली में उमड़ा जन सैलाब, शिवराज सिंह करें रैली को संबोधित

mahesh yadav