featured यूपी

सेना के जवानों के साथ रक्षा बंधन पर्व मनायेंगे सीमा जागरण मंच के कार्यकर्ता

सेना के जवानों के साथ मनायेंगे रक्षा बंधन

लखनऊ। सीमा जागरण मंच के कार्यकर्ता सेना के जवानों की कलाई पर रक्षासूत्र बांधकर और उन्हें मिठाई खिलाकर रक्षाबंधन का पर्व मनायेंगे। सीमा जागरण मंच सीमावर्ती क्षेत्रों में सामाजिक, आर्थिक, धार्मिक व अराष्ट्रीय गतिविधियों को रोकने के लिए कार्य करता है।

सीमा पर जागरूकता,समाज की सुरक्षा, समाज के लोगों से बात करना यह सब सीमा जागरण मंच करता है। इसके अलावा सीमावर्ती क्षेत्र के युवाओं के मन में समय-समय पर कार्यक्रमों के माध्यम से उनके देशभक्ति का भाव भरने का कार्य किया जाता है। इसके साथ ही सीमावर्ती इलाकों में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की सूचना एकत्रित कर प्रशासन को उपलब्ध कराने का काम सीमा जागरण मंच के कार्यकर्ता करते हैं।

सीमा जागरण मंच गोरक्ष प्रान्त के संगठन मंत्री सत्यदेव ने बताया कि देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा पूरी तरह से असुरक्षित एवं अत्यंत संवेदनशील बन चुकी है। भारत की सीमाओं को सब प्रकार से सुरक्षित करना हमारी जिम्मेदारी है।

सैनिक, पुलिस व कोरोना योद्धाओं को रक्षासूत्र बांधेंगे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता
रक्षाबंधन के दिन भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ता प्रदेशभर में सेना के जवान, पुलिस कर्मी व कोरोना योद्धाओं जैसे चिकित्सक,पैरामेडिकल स्टाफ व सफाई कर्मियों को रक्षासूत्र बांधकर मिठाई खिलायेंगे। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष प्रांशु दत्त द्विवेदी ने युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं से कहा है कि सभी कार्यकर्ता अपने-अपने जिलें में सैनिकों व पुलिसकर्मियों को रक्षासूत्र बांधें।

Related posts

Coronavirus in IIT Madras: आईआईटी मद्रास में कोरोना विस्फोट, अबतक कुल 171 मामले दर्ज

Rahul

नवरात्र के चौथे दिन मां कुष्मांडा की होती है पूजा, जानें कैसे करें माता रानी को प्रसन्न

Neetu Rajbhar

यूपी चुनाव के मद्देनजर संगठन को मजबूत करने में जुटी सपा

bharatkhabar