September 22, 2021 6:13 pm
featured यूपी

सिरोज कैफे के गेट पर पुलिस ने जड़ा ताला, किसान नेता ने दे डाली चेतावनी

किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को दी चेतावनी, कहा- किसान न हटेगा और न झुकेगा

लखनऊः शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने यूपी सरकार को चेतावनी देते हुए लखनऊ पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश का किसान न तो झुकने वाला है और न ही हटने वाला है।

राकेश टिकैत ने सरकार की नियत पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि जब तक सरकार किसान बिल को उनके पक्ष में नहीं लाती है, तब तक सभी किसान इसी तरह से विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे और बॉर्डर पर डटे रहेंगे।

पुलिस के साथ हुई नोकझोंक

इस दौरान कृषि कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को समर्थन देने पहुंचे सपा छात्र सभा, आप छात्र विंग, एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ताओं को पुलिस ने धारा 144 का हवाला देते हुए रोक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए सिरोज कैफे के दरवाजे पर ताला लगा दिया, जिससे क्रोधित कार्यकर्ताओं ने तानाशाही रवैया बताते हुए जमकर सरकार और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।

सिरोज कैफे में बंद किया ताला

दरअसल, सिरोज कैफे में राकेश टिकैत का कार्यक्रम आयोजित था। इस दौरान कार्यक्रम में हिस्सा लेने समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंचे थे। पुलिस ने सिरोज कैफे के गेट पर ताला लगाकर किसी को भी अंदर जाने से मना कर दिया।

पुलिस के इस रवैये के चलते कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीत तीखी बहजबाजी भी देखने को मिली। कार्यकर्ताओं को गेट से ही वापस होना पड़ा, क्योंकि पुलिस ने ताला नहीं खोला।

Related posts

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा एलान, तीन दिनों तक यूपी के सभी जिलों को किया जाएगा लॉकडाउन

Rani Naqvi

कठुआ गैंगरेप में आया फैसला, छ: दोषी करार जबकि एक हुआ बरी

bharatkhabar

Lifestyle: शरीर में है विटामिन-D की कमी तो ऐसे लगाएं पता

Aditya Mishra