featured Breaking News देश राज्य

हिमाचल कांग्रेस तनातनी: बागी नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता

himachal pradesh, gangrape, murder case, brewing out, cm veerbhadra singh

हिमाचल प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है। चुनावी मैदान में उतरने के लिए राजनीतिक पार्टियां भी सज चुकी है। लेकिन कांग्रेस में इन दिनों खासा तनातनी का माहौल बना हुआ है। ऐसे में कुछ नेताओं ने पार्टी से टिकट ना मिलने के कारण बगावत कर दी थी जिसके बाद अब उन नेताओं को बाहर निकाल दिया गया है। जानकारी है कि पार्टी की तरफ से इन्हे दो दिन का वक्त चुनाव से पीछे हटने के लिए दिया था लेकिन नेताओं ने ऐसा नहीं किया, लिहाजा पार्टी ने इन्हे बाहर निकाल दिया है।

himachal pradesh, gangrape, murder case, brewing out, cm veerbhadra singh
cm veerbhadra singh

जानकारी है कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रभारी के कहने के बाद सभी सात नेताओं पर सख्ती से कार्रवाई की गई है। सुशील कुमार शिंदे के कहने के बाद हिमाचल कांग्रेस ने सभी नेताओं को 6 साल के लिए बाहर निकाल दिया है। जिसके बाद 6 साल के लिए सभी सात नेताओं की पार्टी सदस्यता को रद्द कर दिया गया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेसी दिग्गज नेता बागी नेताओं को बाहर निकालना चाहते थे। इसके लिए सभी नेताओं पर दबाव भी बनाया जा रहा था।

कांग्रेस के जिन नेताओं पर यह गाज गिरी है उनमें से शहरी शिमला से आजाद उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हरीश जनारथा, रामपुर से सिंघी राम, नालागढ से हरदीप बाबा, द्रंग से पुर्ण चंद ठाकुर, पालमपुर से बैनी प्रसाद, लाहौल सपिति से राजेंद्र कारपा और शाहपुर से विजय सिंह मनकोटिया का नाम शामिल है। गौरतलब है कि पार्टी ने बाहर किए सभी नेताओं के बारे में कहा जाता था कि वह सीएम वीरभद्र सिंह के करीबी है।

Related posts

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 86,961 नए केस आए सामने, 1130 मौत

Samar Khan

जिस दिन बेहोश हुए कपिल, उस दिन केजरीवाल कर रहे थे पार्टी!

kumari ashu

किंग खान की हिट और दिलो-दिमाग पर सिरहन पैदा करने वाली कुछ फिल्में

Trinath Mishra