दशहरा के मौके पर राजस्थान पहुंचे राजनाथ सिंह, बीएसएफ के जवानों के साथ की पूजा

नई दिल्ली:आज दशहरा के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान पहुंचे हैं। राजनाथ सिंह ने परंपरा के मुताबिक बीएसएफ के जवानों के साथ बीकानेर में शस्त्र पूजा की। बीकानेर के बीएसएफ सेक्टर हेडक्वार्टर में दशहरे के दिन हमेशा पूरी तैयारी से शस्त्र पूजा की जाती है। इस उपलक्ष्य पर देश के गृह मंत्री ने जवानों का हौसला बढ़ाते हुए परंपरा के मुताबिक खुद शस्त्र पूजा की।

 

ये भी पढें:

 

राजस्थानः पुलिस अकादमी में RPS प्रोबेशनर बैच 48, का दीक्षांत परेड समारोह संपन्न हुआ
राजस्थान: सीएम वसुंधरा से जुड़ा एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल,वसुंधरा को पोस्टर में बनाया मां दुर्गा

इस मौके पर राजनाथ सिंह ने कश्मीर की समस्या पर कहा कि हम कश्मीर में शांति बहाल करना चाहते हैं और इसके लिए सरकार निरंतर कोशिश कर रही है। कश्मीर के विकास के लिए हम काफी प्रयास कर रहे हैं और सरकार ने भारी मात्रा में फंड भी आवंटित किया है। जहां तक आतंकवाद का सवाल है तो सारे आतंकवादी पाकिस्तान से आ रहे हैं।

 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सीमाओं की सुरक्षा में तकनीकी समाधानों के इस्तेमाल पर जोर दिया जा रहा है ताकि जवानों को चौबीसों घंटे वहां खड़ा नहीं रहना पड़े। बीकानेर के सीमावर्ती इलाके के दो दिवसीय दौरे पर आए राजनाथ सिंह सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के पश्चिमी कमान के सेक्टर मुख्यालय में शस्त्र पूजन के दौरान आयेाजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा, ‘सीमा सुरक्षा को और चुस्त दुरुस्त बनाने तथा सीमा पर जवानों का तनाव कम करने के लिए सीआईबीएमएस को लागू किया जा रहा है। कम्प्रेहेंसिव इंटीग्रेटिड बॉर्डर मैनेजमेंट सिस्टम (सीआईबीएमएस) कार्यक्रम कुछ समय पहले ही शुरू किया गया है।’ उन्होंने कहा कि स्मार्ट फेंसिग और सीआईबीएमएस जैसे कदमों के जरिए हम सुरक्षा बढ़ाना चाहते हैं ताकि जवानों को सीमा पर लगातार खड़े नहीं रहना पड़े।

 

ये भी पढें:

 

राजस्थानः EC के निर्देश- निर्वाचक पोस्टरों व प्रचार सामग्री में मुद्रक का नाम लिखना होगा जरूरी
राजस्थान:भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मदन लाल सैनी ने घोषणापत्र समिति का किया गठन