September 26, 2021 12:42 am
featured जम्मू - कश्मीर

लद्दाख सीमा विवाद के बीच लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सुरक्षा एजेंसियों और सैन्य अधिकारियों के साथ होगी बैठक

rajnath लद्दाख सीमा विवाद के बीच लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सुरक्षा एजेंसियों और सैन्य अधिकारियों के साथ होगी बैठक

भारत-चीन के बीच गलवान घाटी में चल रही तनावपूर्ण स्थिति के चलते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीफ , चीफ ऑफ स्टाफ बिपिन रावत और चीफ ऑफ स्टाफ जनरल मनोज मुकुंद आज लेह दौरे पर पहुंचे हैं।

लेह। भारत-चीन के बीच गलवान घाटी में चल रही तनावपूर्ण स्थिति के चलते रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीफ , चीफ ऑफ स्टाफ बिपिन रावत और चीफ ऑफ स्टाफ जनरल मनोज मुकुंद आज लेह दौरे पर पहुंचे हैं। वहां सुरक्षा का जायजा लेंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह दैरे पर आए थे उनके बाद इन रक्षामंत्री को दौरे को बहुत अहम माना जा रहा है। रक्षामंत्री शुक्रवार को भारतीय सेना के विषेश विमान के जरिए लेह पहुंचे हैं। रक्षामंत्री कुशल बाकुला रिपोशे एयरपोर्ट पर पहुंचे हैं। वहां पर रक्षामंत्री का लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल और सेना की 14वीं कोर के अधिकारियों ने स्वागत किया।

 

एलएसी और सुरक्षा इंतजामों पर बड़ी बैठक

बता दें कि राजनाथ सिंह दौरे के दैरान सैन्य अधिकारियों के साथ एलएसी के हालातों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा राजनाथ उन जवानों से भी मुलाकात करेंगे जो चीन सैनिकों के साथ हुई झड़प में घायल हो गए थे। इसके अलावा रक्षामंत्री सुरक्षा एजेंसियों और सैन्य अधिकारियों के साथ एक बैठक भी करेंगें।

https://www.bharatkhabar.com/us-uk-and-canada-accuse-russia-of-staging-corona-vaccine-trial/

फॉरवर्ड इलाकों के दौरे पर जाएंगे रक्षामंत्री

वहीं राजनाथ सिंह लेह में फॉरवर्ड इलाकों में जाकर वहां तैनात जवानों से मुलाकात करेगें और उनकी हौसला अफजाई करेंगे। उसके बाद रक्षामंत्री वहां से रवाना होकर श्रीनगर पहुंचेंगे। जम्मू-कश्मीर में भी रक्षामंत्री वहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे और सुरक्षा के हालातों पर चर्चा करेंगे। वहीं राजनाथ नियंत्रण रेखा और राज्य के आंतरिक हालातों को लेकर सैन्य अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों के अफसरों से बातचीत करेंगे।

Related posts

त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शिक्षक दिवस के मौके पर प्रदेश के शिक्षकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी

mahesh yadav

हरतालिका तीज पर भूलकर भी न करें ये काम वरना हो जाएगा नुकसान..

Mamta Gautam

माता रानी के स्वागत को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह, आज से पहला नवरात्रि शुरू

Rani Naqvi