Breaking News featured दुनिया देश

राजनाथ सिंह ने कनाडा के पीएम के बयान पर जताई आपत्ति, कहा- भारत के आंतरिक मामलों में न बोलें

राजनाथ

भारत में करीब एक महीने के चल रहे किसान आंदोलन पर कनाडा के प्रधानमंत्री ने टिप्पणी की है. जिसपर आपत्ति जताते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बजाब दिया. राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी देश के किसी नेता को भारत के आंतरिक मामलों के बारे में नहीं बोलना चाहिए.

राजनाथ सिंह ने दिया जवाब
राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी भी देश के प्रधानमंत्री को भारत के आंतरिक मामलों के बारे में टिप्पणी नहीं करनी चाहिये. भारत को किसी बाहरी हस्तक्षेप की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हम स्वयं मुद्दों को सुलझा लेंगे, यह भारत का आंतरिक मामला है. राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया के किसी भी देश को भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है.

उन्होंने कहा कि भारत कोई और देश नहीं है कि कोई कुछ भी कह सकता है. उन्होंने कहा कि हमारे किसान भाइयों को गुमराह करने के प्रयास किए गए थे और यही चल रहा है. उन्होंने किसानों से तीनों कानूनों पर किसानों से चर्चा की है और किसानों को कहा है कि सरकार उनके खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएगी. आपको बता दें कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ भारत में किसानों के विरोध के बारे में चिंता जताई थी.

आपको बता दें कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ भारत में किसानों के विरोध के बारे में चिंता जताई थी. भारत ने कनाडा के दूत को बुलाया था और बताया था कि किसानों के विरोध से संबंधित प्रधानमंत्री और कनाडा के सांसदों की टिप्पणी में द्विपक्षीय संबंधों को गंभीरता से नुकसान पहुंचाने की क्षमता है. भारत ने किसानों के विरोध प्रदर्शनों पर विदेशी राजनेताओं की टिप्पणी को अनुचित बताते हुए ये भी कहा था कि ये मुद्दा देश के आंतरिक मामलों से संबंधित है.

Related posts

आगरा के मशहूर पंछी पेठा कारोबारी कन्‍हैयालाल का हुआ निधन

Shailendra Singh

भारत-फ्रांस की सामरिक साझेदारी भारत की विदेश नीति का एक हिस्सा: उपराष्ट्रपति

Trinath Mishra

पति की लंबी उम्र के लिए ऐसे करें कजरी तीज पर पूजा, मिलेगा लाभ

mohini kushwaha