February 3, 2023 6:08 pm
featured देश राजस्थान राज्य

राजस्थान: छात्रा के प्यार में पागल हुई महिला टीचर, जेंडर चेंज कर रचाई शादी

Screenshot 2022 11 08 170608 राजस्थान: छात्रा के प्यार में पागल हुई महिला टीचर, जेंडर चेंज कर रचाई शादी

‘प्यार और जंग में हर चीज जायज है’ ये बात अक्सर सुनने को मिलती है। लेकिन एक ऐसा ही किस्सा राजस्थान के भरतपुर से सामने आ रहा है। जहां प्यार की खातिर एक महिला टीचर ने अपना जेंडर चेंज करवा कर अपने ही स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ शादी रचा ली। प्यार में लिंग परिवर्तित कराने वाली कहानी आज हर जगह चर्चा का विषय बन गई है।

दरअसल महिला टीचर का नाम मीरा है। वह डीग की रहने वाली है। मीरा राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला में फिजिकल एजुकेशन की टीचर है। वही गांव की रहने वाली कल्पना इसी स्कूल में पढ़ती थी। कल्पना कबड्डी की अच्छी खिलाड़ी है। और तीन बार राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है। 

स्कूल में मिलने जुलने के दौरान महिला टीचर और कल्पना को एक दूसरे से प्यार हो गया। प्यार का परिवार दोनों पर इतना चढ़ा कि दोनों ने शादी करने का फैसला ले लिया। मगर इसमें सबसे बड़ी बाधा जेंडर की थी।

इसके बाद महिला टीचर मीरा ने साल 2019 में परिवर्तित कराने का फैसला लिया जिसके लिए उन्हें कई बार सर्जरी करानी पड़ी जेंडर चेंज कराने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद महिला टीचर मीरा से आरव बन गई। इसके बाद क्या था 4 नवंबर को मीरा से आरव बनी महिला टीचर ने 4 नवंबर को अपनी छात्रा कल्पना से शादी रचा ली। शादी के बाद दोनों बेहद खुश हैं। आरव की उससे बड़ी चार बहने हैं और वे सभी शादीशुदा है। 

आरव ने बताया “मैं महिला कोर्ट से सरकारी स्कूल में शिक्षक बना था। स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा कल्पना कबड्डी में बेहद अच्छी थी। मैंने उनसे शादी करने के लिए लिंग परिवर्तित करवाया। कल्पना ने इसमें मेरा पूरा साथ दिया। हम दोनों की परिवार पहले से एक दूसरे से परिचित है। फिलहाल नौकरी से जुड़े कागजातों में नाम परिवर्तित करवाने और फीमेल से मेल जेंडर में परिवर्तित होने में काफी परेशानी हो रही है।”

Related posts

जांच के बाद दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई- रेलवे बोर्ड

Pradeep sharma

Rajasthan Road Accident: जयपुर में गुजरात पुलिस का वाहन अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराया, 4 जवानों सहित 5 लोगों की मौत

Rahul

Aaj Ka Panchang: 05 जून 2022 का पंचांग, जानिए आज का नक्षत्र और राहुकाल

Rahul