featured जम्मू - कश्मीर देश राजस्थान

राजस्थान: घुसपैठ रोकने के लिए लगाई गई कई इलाकों में धारा, रहेंगी पाबंदियां

india pakistan border राजस्थान: घुसपैठ रोकने के लिए लगाई गई कई इलाकों में धारा, रहेंगी पाबंदियां

नई दिल्ली: राजस्थान के श्रीगंगानगर के जिला मजिस्ट्रेट ने सीमा पार से घुसपैठ की आशंका के चलते उपखंड श्रीगंगानगर, करणपुर, रायसिंहनगर, अनूपगढ और घडसाना से सटी हुई भारत पाकिस्तान सीमा के दो किलोमीटर की पट्टी में धारा 144 लागू कर दी है। सुरक्षा के दृष्टि कोण से लगाई गई ये पाबंदी 12 सितंबर तक जारी रहेगी।

जिला मजिस्ट्रेट जाकिर हुसैन के आदेश के मुताबिक इस दौरान शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक पाबंदी वाले इलाकों में कोई भी शख्स आवाजाही नहीं कर सकेगा। हालांकि आदेश में कहा गया है कि अगर किसी किसान को अपनी कृषि की जमीन में सिंचाई व्यवस्था के लिए जाना अनिवार्य हो तो वो उस क्षेत्र में मौजूद सीमा सुरक्षा बल के बॉर्डर पोस्ट अधिकारी या सेना अधिकारी से मंजूरी लेनी होगी।

कई तरह की लगाई पाबंदियां

इसके साथ ही प्रशासन ने कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए हैं। जैसे कि शाम 7 बजे से सुबह छह बजे तक पटाखा या बैंड का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। हालांकि ये प्रतिबंध राज्य या केंद्रीय सरकार के कर्मियों पर प्रभावी नहीं होगा।

जम्मू के पुंछ सेक्टर में भी सेना अलर्ट

सीमा पर पाकिस्तान की घुसपैठ की कोशिशों के बीच सेना ने पाकिस्तान से सटी एलओसी पर गश्त बढ़ा दी है। जम्मू में एलओसी पर पाकिस्तानी घुसपैठ से निपटने के लिए सेना अलर्ट पर है। जम्मू में पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान अपने लॉन्चिंग पैड्स से लश्कर और जैश के आतंकियों की घुसपैठ करवाने की फिराक में है, जिसके बाद सेना में सीमा पर अलर्ट घोषित किया है।

Related posts

हमारी योजनाएं बंद कर बीजेपी अब खुद बांट रही 51,000: अखिलेश

Rani Naqvi

नाटिंघम टेस्ट: शतक से चूके कप्तान विराट, टीम का स्कोर 300 के पार

mahesh yadav

उत्तराखंडःबीजेपी विधायक खजान दास पर लोगों का गुस्सा फूटा तो पत्थरों की हुई बारिश

mahesh yadav