E6ZLoMUVkAM9aik राजस्थान में कांग्रेस का प्रदर्शन, कहीं साइकिल यात्रा निकाली तो कहीं पेट्रोल पंप जलाए

देशभर में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओर से लगातार प्रदर्शन किए जा रहे हैं। राजस्थान में भी कांग्रेस पिछले 10 दिनों से प्रदर्शन पर प्रदर्शन कर रही है।

महंगई के विरोध में कांग्रेस का हल्ला बोल

प्रदेश में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पिछले 10 दिनों से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान के हर जिले में कांग्रेस की ओर से महंगाई और पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है। जयपुर, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, झालावाड़ सहित कई जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोले हुए हैं। इसी बीच जयपुर में कांग्रेस की ओर से साइकिल रैली निकालकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया गया। जयपुर में अल्बर्ट हॉल से लेकर गांधी सर्किल तक रैली निकाली गई। इस रैली की अगुवई राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने की। इस दौरान मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मंत्री शाले मोहम्मद और मंत्री टीकाराम जूली सहित कई विधायक मौजूद रहे।

महंगाई की जिम्मेदारी ले केंद्र सरकार

इस दौरान गोविंद सिंह डोटासरा ने केंद्र सरकार पर जमकर तंज कसे। उन्होंने महंगाई के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि NDA सरकार महंगाई दूर करने के वादे से सत्ता में आई थी। लेकिन जिन पर महंगाई को दूर करने की जिम्मेदारी थी उन्होंने ही आम जनता के विश्वास को खोया है। साथ ही उन्होंने कहा कि महंगाई की जिम्मेदारी लेकर केंद्र सरकार को जनता के आगे झुकना होगा।

पहले बनाया पेट्रोल पंप फिर जला दिया

बीकानेर जिले में भी कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन देखने को मिला। यहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगाई और पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान एक डमी पेट्रोल पंप बनाकर उसमें आग लगा दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग आग को बुझाया। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

हर दिन कांग्रेस का अनोख प्रदर्शन

केंद्र सरकार के खिलाफ रोष जताने के लिए कांग्रेस हर दिन अनोखा प्रदर्शन कर रही है। कभी वाहनों को ठेले पर रखकर प्रदर्शन किया जाता है। कभी डमी पेट्रोल पंप को ही आग लगी दी जाती है। कभी कांग्रेस के मंत्री साइकिल चलाकर विरोध प्रदर्शन करते हैं, तो कभी सड़कों पर रैली निकाली जाती है। हस्ताक्षर अभियान के तहत कांग्रेस की ओर से लगातार प्रदर्शन पर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। प्रत्येक प्रदर्शन में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है और महंगाई कम करने की मांग हो रखी जा रही है।

उन्नावः इश्क के भूत ने ली मां की जान, आशिक के साथ मिलकर कलयुगी बेटी ने की हत्या

Previous article

मुलायम के नाती ने दी भाजपा को धमकी, कहा- सरकार बनी तो नामांकन भी नहीं करवा पायेगी बीजेपी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured