राजस्थान पुलिस अकादमी, जयपुर को संपूर्ण उत्तर भारत में प्रथम घोषित किया गया

राजस्थान पुलिस अकादमी, जयपुर को संपूर्ण उत्तर भारत में प्रथम घोषित किया गया

केंद्र सरकार द्वारा साल 2015-16 के लिए पुलिस प्रशिक्षण केंद्रो में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण केंद्र के रूप राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर, जोधपुर को पुलिस उप निरीक्षक प्रशिक्षण के लिए पूरे भारतवर्ष में सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया है। राजपत्रित पुलिस अधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए राजस्थान पुलिस अकादमी, जयपुर को संपूर्ण उत्तर भारत में प्रथम घोषित किया गया है।

 

राजस्थान पुलिस अकादमी, जयपुर को संपूर्ण उत्तर भारत में प्रथम घोषित किया गया

इसे भी पढ़ेंःराजस्थान पुलिस हनीप्रीत को नहीं मानती मोस्ट वांटेड

महानिदेशक पुलिस कपिल गर्ग ने इस सराहनीय उपलब्धि के लिए पुलिस प्रशिक्षण से जुड़े सभी पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी है। बता दें कि वर्ष 2015-16 के लिए घोषित इन पुरस्कारों के लिये प्रशिक्षण केंद्रो का निरीक्षण मई, 2017 में किया गया था।

गर्ग ने के मुताबिक राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर जोधपुर को पुलिस उपनिरीक्षक के लिए प्रशिक्षण हेतु संपूर्ण भारतवर्ष में सर्वश्रेष्ठ घोषित होने पर प्रशस्ति पत्र के साथ ही 20 लाख रुपए का पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। इस 20 लाख रुपए की राशि का उपयोग प्रशिक्षण केंद्र के आधारभूत ढांचे के विकास में किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राजपत्रित अधिकारियों के लिए संपूर्ण उत्तर भारत में प्रथम घोषित राजस्थान पुलिस अकादमी जयपुर को प्रशस्ति पत्र के साथ ही आधारभूत ढांचे के विकास के लिए 2 लाख रुपए की राशि का नकद पुरस्कार मिलेगा।

बता दें कि मई, 2017 में इन प्रशिक्षण केंद्रो के सीनियर अधिकारियों की समिति द्वारा किए गये निरीक्षण के दौरान राजस्थान पुलिस अकादमी के निदेशक के रूप में राजीव दासोत कार्यरत थे। इसी प्रकार राजस्थान पुलिस ट्रेनिंग सेंटर, जोधपुर के निदेशक के रूप में विष्णु कांत कार्यरत थे।

इसे भी पढ़ें-मानवाधिकारों की रक्षा मानव ही कर सकता है, कानून नहीं