featured क्राइम अलर्ट राजस्थान

REET Exam: चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल करने पर राजस्थान पुलिस ने पांच लोगों को किया गिरफ्तार

UPSSSC PET 2021 परीक्षा की तारीख बदली, अब इस डेट को होगा Exam

राजस्थान पुलिस ने राजस्थान  रीट को दौरान पांच लोगों को ब्लूटूथ डिवाइस लगी चप्पल के जरिये नकल करने के  मामले में गिरफ्तार किया है।

ब्लूटूथ के जरिये नकल की कोशिश 

आपको बता दें कि पुलिस के मुताबिक  ये आरोपी परीक्षा के दौरान चप्पल में छिपे हुए ब्लूटूथ के जरिये नकल करने की कोशिश कर रहे थे।
वहीं बीकानेर की पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने बताया कि ये लोग चप्पल में ब्लूटूथ डिवाइस लगाकर नकल कराने की कोशिश कर रहे थे, इस सिलसिले में त्रिलोक, ओमप्रकाश, मदन गोपाल, राम और किरण देवी को  पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ब्लूटूथ डिवाइस

इलके अलाव उनके कब्जे से मोबाइल सिम कार्ड, ब्लूटूथ डिवाइस और की उपकरण भी  मिले हैं। आपको बता दें कि सभी को परीक्षा शुरू होने से पहले गंगा शहर के नये बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया गया है.  बता दें कि राज्यभर में सुरक्षा के बीच रीट की परीक्षा करवायीं गयी।

रईईटी उत्तर कुंजी

 माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान  ने राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की परीक्षा 26 सितंबर, 2021 को दो शिफ्ट्स में की। जिसमें बीएसईआर, राजस्थान जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर आरईईटी 2021 की आंसर कुंजी देगा, आरईईटी उत्तर कुंजी की रिलीज की तारीख 29 सितंबर 2021 है।

इंटरनेट सेवायें भी बंद

रीट  की परीक्षा में नकल रोकने के लिए भी सरकार- प्रशासन की ओर से कई कोशिशे की गयी है।   जहां एक ओर लोगों को परीक्षा में पास करवाने का झांसा देने वाली धर पकड़ जारी है। वहीं परीक्षा को देखते हुये प्रदेशभर में इंटरनेट सेवायें भी बंद की गयीं।

 चलाई गई स्पेशल ट्रेनें 

छात्र आसानी से  रीट की परीक्षा में पहुंच सकें इसके लिये, रोडवेज और निजी बसों के साथ ही राजधानी जयुपर में मेट्रो ट्रेन में छात्र निशुल्क यात्रा कर सकते हैं। वहीं रेलवे की ओर से रीट के छात्रों की संख्या को देखते हुए  स्पेशल ट्रेनें भी चलाई गई हैं।

 

Related posts

दिल्ली ने लिया हार का बदला, राजस्थान को चटाई 4 रन से धूल

lucknow bureua

एक साथ 1 लाख लोगों ने वंदेमातरम गाकर बनाया रिकार्ड

Rahul srivastava

बीएचयू प्रशासन उपद्रवी छात्रों को लेकर सख्त, 50 छात्रों के दोबारा प्रवेश पर लगी रोक

Ankit Tripathi