February 8, 2023 9:37 pm
featured राजस्थान

राजस्थान : शहर में शीतलहर की चेतावनी, 12 शहरों में अलर्ट जारी

winter राजस्थान : शहर में शीतलहर की चेतावनी, 12 शहरों में अलर्ट जारी

 

राजस्थान में अगले 4 से 5 दिन 12 शहरों में तेज सर्दी पड़ने की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए 20KM की स्पीड से शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़े

कल खेला जाएगा टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच पहला टी-20, जानिए किन नए खिलाड़ियों को मिला मौका

शीतलहर के कारण पाला पड़ने की भी आशंका है। इधर, माउंट आबू में सोमवार को तापमान -1.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह इस सीजन में सबसे कम पारा रहा। जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक आज बाड़मेर, जैसलमेर, गंगानगर में सर्द हवा के कारण पारा 2 डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया। बाड़मेर में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। उदयपुर में तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। जयपुर के आस-पास के इलाके में गलन ने लोगों को परेशान किया। जयपुर ग्रामीण, सीकर, फतेहपुर, सवाई माधोपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, अलवर, पिलानी में सुबह कोहरा भी छाया रहा। हालांकि दिन चढ़ने के बाद कोहरा छंटने लगा और हल्की धूप निकली। कोहरे के चलते सुबह-सुबह इन एरिया में विजिबिलिटी 200 मीटर से कम रही।

winter राजस्थान : शहर में शीतलहर की चेतावनी, 12 शहरों में अलर्ट जारी

 

इन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम केन्द्र जयपुर ने 5 जनवरी तक अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झुंझुनूं, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर और नागौर जिलों में शीतलहर और अति शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में सुबह-शाम तेज सर्दी के कारण पाला पड़ने की आशंका है। एक्सपर्ट ने छोटे बच्चों और बुजुर्गों को सुबह-शाम इन शहरों में आने वाले दिनों में सर्दी से बचने के विशेष इंतजाम करने की भी सलाह दी है।

up winter राजस्थान : शहर में शीतलहर की चेतावनी, 12 शहरों में अलर्ट जारी

Related posts

आज गुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, महात्मा गांधी म्यूजियम कार्यक्रम में लेंगे हिस्सा

mahesh yadav

मथुरा: 5 साल की बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश, परिजनों ने आरोपी को बनाया बंधक

Saurabh

मनमोहन सिंह की हालत हुई स्थिर, अंडर ऑब्जरवेशन में रखा गया, दिग्गज नेताओं ने की स्वस्थ होने की दुआएं

Shubham Gupta