featured राजस्थान

रीट परीक्षा के पदों की संख्या में नहीं होगी बढ़ोतरी, सीएम गहलोत ने सचिन पायलट की अर्जी की खारीज

gehlot pilot 650 071420112920 रीट परीक्षा के पदों की संख्या में नहीं होगी बढ़ोतरी, सीएम गहलोत ने सचिन पायलट की अर्जी की खारीज

राजस्थान में रीट की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों के सपनों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ब्रेक लगा दी है। सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश में रीट परीक्षा के पदों की संख्या बढ़ाए जाने से साफ इनकार कर दिया है।

rajasthan politics cabinet reshuffle sachin pilot deputy chief minister ashok  gehlot congress latest news avh | Rajasthan Crisis : क्या सचिन पायलट दोबारा  बनेंगे डिप्टी सीएम? अशोक गहलोत ने दिया 'ऑफर'

रीट परीक्षा के पदों की संख्या में नहीं होगी बढ़ोतरी

राजस्थान में रीट की तैयारी कर रहे अभ्यार्थियों के सपनों पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ब्रेक लगा दी है। सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश में रीट परीक्षा के पदों की संख्या बढ़ाए जाने से साफ इनकार कर दिया है।रीट 2021 में पदों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सिरे से खारिज कर दिया है। पद बढ़ाने की मांग को लेकर सचिन पायलट ने 10 दिन पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्ठी लिखी थी।

जो बच्चे मांग कर रहे उन्हें आगे की तैयारी करनी चाहिए- सीएम

रीट में पद बढ़ाने की मांग के सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- ‘जहां तक रीट की बात है, इतनी बड़ी संख्या में रोजगार दे रहे हैं। एक लाख बच्चों को रोजगार मिल रहा है। जो बच्चे मांग कर रहे उन्हें आगे की तैयारी करनी चाहिए। वहीं सीएम गहलोत ने पायलट सहित सभी नेताओं और आंदोलनकारी छात्रों की मांग मानने से इनकार कर दिया है। गहलोत ने साफ कर दिया है कि REET में पद नहीं बढ़ेंगे।

धरने पर बैठे छात्रों से सीएम गहलोत की अपील

वहीं मुख्यमंत्री गहलोत ने रीट परीक्षा के पदों की संख्या बढ़ाए जाने को लेकर धरने पर बैठे छात्रों से अपील करते हुए कहा कि जो बच्चे धरना दे रहे हैं, उनसे अपील करूंगा कि ऐसी मांग नहीं करनी चाहिए। उन्हें पढ़ाई करनी चाहिए ताकि अगली बार उनका नंबर आ जाए। उन्होंने कहा कि पहली वाली वैकेंसी जिसके एग्जाम हो चुके हैं, ऐसा कभी होता नहीं है कि उसके पद बढ़ाए जाएं। बता दें कि रीट 2021 के अभ्यर्थी लंबे समय से पदों की संख्या 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग कर रहे हैं। इस मांग को लेकर कई बार धरना-प्रदर्शन के साथ ऑनलाइन मुहिम भी चला चुके हैं।

Related posts

वाराणसी: PM के आगमन को लेकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की परीक्षाएं स्थगित, जानिए नई डेट

Shailendra Singh

68 साल बाद फिर एयर इंडिया अपने पुराने मालिक टाटा के पास पहुंच जाएगी, जानिए, टाटा से कैसे भारत सरकार के पास पहुंची थी एयर इंडिया?

Saurabh

पंजाब में ही छिपा है अमृतपाल, पुलिस ने की नाकाबंदी, 37 किमी तक किया पीछा

Rahul