February 7, 2023 8:58 pm
featured करियर राजस्थान

REET Paper Leak : एसडीएम, डीएसपी सहित 20 अधिकारी निलंबित

reet 70 1632896076 492055 khaskhabar REET Paper Leak : एसडीएम, डीएसपी सहित 20 अधिकारी निलंबित

राजस्थान में आरईईटी पेपर लीक (REET Paper Leak) के तहत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी, लोक सेवा के 2 अधिकारी और सवाई माधोपुर के एक जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) समेत 20 अधिकारियों और कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है। इस निलंबन की लिस्ट में तीन कांस्टेबल भी शामिल हैं। इनके खिलाफ FRI दर्ज कर ली गई। और विभाग ने आरएएस व आरपीएस अधिकारियों के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है।

राज्य में सरकारी शिक्षकों की नियुक्ति के लिए हाल ही में आयोजित की गई आरईईटी परीक्षा लिक कराने के मामले में संदिग्ध रूप से इन अधिकारियों व कर्मचारियों की भूमिका पाई गई है। आपको बता दें प्रदेश में यह पहला मामला है जब नकल व पेपर लीक होने की वजह से आरएएस और आरपीएस अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है।

आरईईटी पेपर लीक मामले में संदिग्ध रूप से एसडीएम नरेंद्र कुमार मीणा (आरएएस), अंचल अधिकारी नारायण तिवारी (आरपीएस), डीएसपी राजूलाल मीणा, जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा (सभी सवाई माधोपुर से) समेत अन्य 20 शामिल हैं।

सरकार ने प्रारंभिक साक्ष्य मिलने के आधार पर इन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और जांच के निर्देश जारी करती है अगर यह अधिकारी दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें सेवा से बर्खास्त कर दिया जाएगा।

Related posts

राजस्थान: पंचायत चुनावों में कांग्रेस के प्रदर्शन से पार्टी में गहलोत की पकड़ मजबूत, पायलट पड़े कमजोर!

Saurabh

SC की टिप्पणी से ओवैसी सहमत, ‘सिनेमा हॉल देशभक्ति दिखाने की जगह नहीं’

Pradeep sharma

उत्तराखंडःराष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर अल्मोड़ा में जागरुकता रैली निकाली

mahesh yadav