January 28, 2022 10:58 pm
featured राजस्थान

अजब गजब अस्पताल:  बुजुर्ग को थी सांस की दिक्कत, डॉक्टरों ने घुटनों का ऑपरेशन कर दिया

vlcsnap 2021 12 21 15h29m48s404 अजब गजब अस्पताल:  बुजुर्ग को थी सांस की दिक्कत, डॉक्टरों ने घुटनों का ऑपरेशन कर दिया

राजस्थान सरकार की ओर से चलाई गई मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना लोगों को राहत देना तो दूर उनकी परेशानियों को और बढ़ा रही है।

vlcsnap 2021 12 21 15h30m33s463 अजब गजब अस्पताल:  बुजुर्ग को थी सांस की दिक्कत, डॉक्टरों ने घुटनों का ऑपरेशन कर दिया

 

सरकारी योजना को पलीता लगाते अस्पताल

राजस्थान सरकार की ओर से चलाई गई मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना लोगों को राहत देना तो दूर उनकी परेशानियों को और बढ़ा रही है। राजस्थान सरकार ने चिरंजीवी योजना के तहत जिन अस्पतालों को चुना है उनमें मरीजों का इलाज कैसे हो रहा है उसकी जीता जागती तस्वीरें जयपुर के अस्पताल में देखने को मिली हैं। यहां एक प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों ने मरीजों का इलाज कुछ इस तरह से किया कि पूरे जयपुर में हंगामा मच गया।

vlcsnap 2021 12 21 15h29m48s404 अजब गजब अस्पताल:  बुजुर्ग को थी सांस की दिक्कत, डॉक्टरों ने घुटनों का ऑपरेशन कर दिया

जबरदस्ती कर दिया महिला के घुटनों का इलाज

तस्वीरों में दिखाई दे रहीं इन बुजुर्ग महिला के पैरों में पट्टी बंधी हुई है और आंखों में आंसू हैं। ये आंसू उस दर्द के हैं जो इन्हें पहले नहीं था लेकिन अस्पताल में आने के बाद दे दिया गया। दरअसल इन बुजुर्ग महिला को सांस की प्रोब्ल्म थी। लेकिन डॉक्टरों ने जबरदस्ती इनके घुटनों का इलाज कर दिया। बुजुर्ग महिला इलाज के समय डॉक्टरों से बोलती रही कि उसे पैरों में कोई समस्या नहीं है। उसे सांस की दिक्कत है। लेकिन डॉक्टरों ने बुजुर्ग महिला की एक नहीं सुनी। उलटा उन्हें डरा धमकाकर चुप करा दिया।

रजत अस्पताल में डरा धमकाकर हो रहा इलाज

जयपुर के सिरसी रोड पर स्थित रजत अस्पताल में लोगों का डरा धमकार इलाज करवाया जा रहा है। ये वही अस्पताल है जिसे मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की लिस्ट में शामिल किया गया है। इस अस्पताल के दिए हुए जख्मों से कराह रहे ये एक मरीज की कहानी नहीं है। ऐसे और भी कई मरीज हैं जिनका जबरदस्ती इलाज कर दिया गया है। यहां तक की मरीजों के साथ आए तीरमदारों को भी जबरन पकड़कर अस्पताल के डॉक्टर इलाज कर रहे हैं।

सरकारी पैसे ऐंठने का नया तरीका!

अस्पताल के इस हरकत के बाद पूरे जयपुर में हंगामा मचा हुआ है। चिरंजीवी योजना का फायदा दिलवाने का नाम पर डॉक्टर मरीजों का गलत इलाज कर रहे हैं। इस घटना के बाद हॉस्पिटल में स्थानीय पार्षद और मरीज के रिश्तेदारों ने अस्पताल पर जमकर हंगामा किया। डॉक्टरों के साथ उनकी लंबी बहस हुई। लोगों ने आरोप लगाया कि अस्पताल वालों का ये कारोबार काफी दिनों से सक्रिय है।  जिन लोगों को चिरंजीवी योजना का लाभ मिलना चाहिए अस्पताल वाले उन्हें इस योजना का लाभ न देकर अपनी मर्जी से लोगों का इलाज कर रहे हैं। सरकार से पैसे एंठने के नाम पर लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है।

Related posts

जानिए क्या है सोम प्रदोष व्रत और इसकी पूजन विधि

Aditya Mishra

देश में दक्षिण पश्चिम मानसूनी बरसात का मौसम हुआ शुरू

Rani Naqvi

लालू परिवार की मुसीबतें बढ़ी, ईडी ने तीन एकड़ जमीन की जब्त

Breaking News