featured राजस्थान

राजस्थान: REET पेपर लीक मामले की CBI जांच से हाई कोर्ट का इंकार, बीजेपी को झटका   

06 03 2020 fb img 1576727199400 20091176 राजस्थान: REET पेपर लीक मामले की CBI जांच से हाई कोर्ट का इंकार, बीजेपी को झटका   

रीट पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष की ओर से की जा रही सीबीआई जांच की मांग को राजस्थान हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। गुरुवार को रीट पेपर लीक मामले में सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने रीट पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई के आदेश देने से इंकार कर दिया है।

1023992 rajasthanhighcourt राजस्थान: REET पेपर लीक मामले की CBI जांच से हाई कोर्ट का इंकार, बीजेपी को झटका   

रीट पेपर लीक मामले की CBI जांच से हाई कोर्ट का इंकार   

रीट पेपर लीक मामले को लेकर विपक्ष की ओर से की जा रही सीबीआई जांच की मांग को राजस्थान हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है। गुरुवार को रीट पेपर लीक मामले में सुनवाई करते हुए राजस्थान हाईकोर्ट ने रीट पेपर लीक मामले की जांच सीबीआई के आदेश देने से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने यह माना कि इस स्कैम में रसूखदार लोगों का इनवॉल्वमेंट है, इसलिए SOG को हाईकोर्ट की निगरानी में जांच करने के आदेश दिए हैं। हाइकोर्ट ने एबीवीपी की सीबीआई जांच कराने से जुड़ी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। एबीवीपी ने सीबीआई जांच के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

एसओजी को 4 सप्ताह में प्रगति रिपोर्ट सौंपने के निर्देश

हाईकोर्ट की जयपुर पीठ के मुख्य न्यायाधीश अकील कुरैशी और न्यायाधीश सुदेश बंसल की खंडपीठ ने जांच एजेंसी एसओजी को 4 सप्ताह में प्रगति रिपोर्ट कोर्ट को सौंपने के निर्देश दिए है। साथ ही चेताया कि अगर कोर्ट जांच रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं होगा, तो स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (SIT) का गठन किया जाएगा। हाईकोर्ट के फैसले से रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच के लिए लगातार आंदोलनरत भाजपा को तगड़ा झटका लगा है।

कोर्ट ने नहीं मानी सीबीआई जांच की जरूरत

कोर्ट ने मौजूदा परिस्थितियों में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं मानी है। कोर्ट ने SOG की जांच पर ही प्रथम दृष्टया संतुष्टि जताते हुए कहा मौजूदा परिस्थितियों में CBI जांच और उसकी दखल की जरूरत नहीं है। राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर खंडपीठ ने कहा कि एसओजी की जांच रिपोर्ट से संतुष्ट है। प्रगति रिपोर्ट के बाद निर्णय लिया जाएगा। राजस्थान हाईकोर्ट का फैसला भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। भाजपा सड़क से सड़क से लेकर विधानसभा में रीट पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है।

Related posts

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का नाम कांग्रेस की इफ्तार पार्टी के मेहमानों की लिस्ट में नहीं

Rani Naqvi

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने विराट और धोनी की जमकर तारीफ की

mahesh yadav

राजस्थानः पीएम के जन्मदिन पर राजसमन्द में स्वच्छता सेवा पखवाड़ा शुरू हुआ

mahesh yadav