January 22, 2022 10:42 am
featured राजस्थान

राजस्थान में कोरोना-ओमिक्रॉन का डबल अटैक: स्कूल खुलने से पहले फिर हो सकते हैं बंद, मंथन जारी

कोरोना

राजस्थान में ओमिक्रॉन और कोरोना की दोहरी मार पड़ रही है। प्रदेश में ओमिक्रॉन और कोरोना के केस तेजी से सामने आ रहे हैं। इसी के चलते अब सरकार की ओर से तमाम बंदिशें लगाने की तैयारी भी कर ली गई है।

स्कूल खुलने से पहले फिर हो सकते हैं बंद, मंथन जारी

राजस्थान में ओमिक्रॉन और कोरोना की दोहरी मार पड़ रही है। प्रदेश में ओमिक्रॉन और कोरोना के केस तेजी से सामने आ रहे हैं। इसी के चलते अब सरकार की ओर से तमाम बंदिशें लगाने की तैयारी भी कर ली गई है। वहीं फिर से स्कूल बंद किए जाने को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ऑपन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा सहित जिले के मंत्री-विधायकों तथा मेयर ने स्कूल बंद रखने का सुझाव दिया।

3 जनवरी को खुलने थे स्कूल

प्रदेश में फिलहाल स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां चल रही हैं, लेकिन 3 जनवरी को जब स्कूल खुलने लगेंगे, तो स्थिति गंभीर हो सकती है। ऐसे में अब स्कूल खोले जाने को लेकर संशय बना हुआ है। प्रदेश सरकार की ओर से इस पर फैसला जल्द ही आ सकता है। वहीं प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 संक्रमण के बीच कुल मिल रहे नए संक्रमितों में 80 से 90 प्रतिशत में दूसरी लहर के दौरान कहर बरपाने वाला डेल्टा वैरिएंट ही पाया जा रहा है।

75 प्रतिशत बच्चों में भी एंटीबॉडी विकसित

प्रदेश में किए गए पहले सीरो सर्वे के मुताबिक करीब 75 प्रतिशत बच्चों में भी एंटीबॉडी विकसित हो चुकी है। जबकि इनका अभी तक वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होने का कारण उनका पहली और दूसरी लहर के दौरान कोविड संक्रमित होकर स्वत: ही रिकवर होना माना जा रहा है। शीर्ष विशेषज्ञों ने इसे चिंताजनक मानते हुए कहा है कि ओमिक्रॉन भले ही घातक हो, लेकिन डेल्टा के बढ़ते मामलों से आने वाले दिनों की स्थिति के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता, ऐसे में कोविड अनुकूल व्यवहार से ही बचाव संभव है।

Related posts

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ शुरू, 3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका

Rani Naqvi

शिवराज के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे अरुण यादव,कहा खनन माफिया हैं सीएम!

mahesh yadav

ऑल वूमेन एक्सपीडिशन के तहत 15 महिलाएं बनेंगी पर्वतरोहण विजेता, शीतल करेंगी टीम का नेतृत्व

Trinath Mishra