featured राजस्थान

राजस्थान में भी हिजाब पर विवाद, हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राएं, प्रबंधन ने किया गेट बंद

hijab 1533358135 राजस्थान में भी हिजाब पर विवाद, हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राएं, प्रबंधन ने किया गेट बंद

राजस्थान में भी अब हिजाब पर विवाद शुरू हो गया है। शुक्रवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में उस वक्त हंगामा शुरू हो गया जब कुछ छात्राएं कॉलेज में हिजाब और बुर्का पहनकर पहुंच गईं। कॉलेज प्रबंधन ने कॉलेज यूनिफॉर्म पहनकर आने की बात कही लेकिन छात्रों को ये बात अच्छी नहीं लगी।

हिजाब पर विवाद, हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राएं

राजस्थान में भी अब हिजाब पर विवाद शुरू हो गया है। शुक्रवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में उस वक्त हंगामा शुरू हो गया जब कुछ छात्राएं कॉलेज में हिजाब और बुर्का पहनकर पहुंच गईं। कॉलेज प्रबंधन ने कॉलेज यूनिफॉर्म पहनकर आने की बात कही लेकिन छात्रों को ये बात अच्छी नहीं लगी। नाराज छात्राओं ने इसके बाद विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। ये पूरा मामला जयपुर के चाकसू का है। जहां कस्तूरी देवी कॉलेज की छात्राएं हिजाब पहनकर पहुंच गई थीं।

छात्राओं ने परिजनों को भी कॉलेज में बुलाया

कॉलेज पहुंची छात्राओं ने कहा कि भारत के संविधान में सभी वेशभूषा को मान्यता दी गई है। ऐसे में हमारे धर्म के लिबास को पहनने से किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। कुछ सांप्रदायिक लोग बेवजह हमें परेशान कर रहे हैं, जो सरासर गलत है। वहीं, इस पूरे मामले पर कॉलेज प्रबंधन ने चुप्पी साध ली है। छात्राओं का विरोध उनके घर तक पहुंच गया। छात्राओं ने अपने परिजनों को भी कॉलेज में बुला लिया।

पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करवाया

नाराज छात्राओं ने हिजाब पहनकर ही कॉलेज में एंट्री देने की मांग को लेकर काफी देर तक विरोध बना रहा। इतने में विरोध बढ़ता देख कॉलेज प्रबंधन ने मुख्य भवन का गेट बंद कर दिया। मौके पर पहुंचे छात्राओं के परिजन और ग्रामीणों ने हिजाब में ही छात्राओं को प्रवेश देने की मांग की, लेकिन कॉलेज प्रबंधन नहीं माना। कस्तूरबा कॉलेज प्रबंधन ने छात्राओं को मुख्य भवन में प्रवेश देने से मना कर दिया और कॉलेज यूनिफॉर्म में आने के लिए कहा। वहीं, विवाद बढ़ने के कुछ ही देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश कर मामला शांत करवाया।

Related posts

CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुए नुकसान की भारपाई के लिए यूपी प्रशासन लगातार लोगों को भेज रहा नोटिस 

Rani Naqvi

जयपुर में मौसम ने ली करवट :राजस्थान

Arun Prakash

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अचानक बिगड़ी तबीयत,पीजीआई में भर्ती

rituraj