featured राजस्थान हेल्थ

Rajasthan Corona Cases Today: 24 घंटे में मिले 6,212 नए कोरोना केस, 20 मरीजों की मौत

यूपी में डेल्टा प्लस वेरिएंट को लेकर अलर्ट, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Rajasthan Corona Cases Today: राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर की रफ्तार में अब कुछ कमी देखने को मिली है, हालांकि प्रदेश में मौत के आंकड़े अभी भी डराने वाले हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 6,212 नए मरीज मिले हैं। वहीं प्रदेश में 20 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है।

जयपुर में दर्ज किए 1230 नए केस कोरोना
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक राजधानी जयपुर में कोरोना के सबसे ज्यादा 1230 नए केस दर्ज किए गए हैं। वहीं जयपुर में 4 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। इसके साथ ही जयपुर में 24 घंटे में एक्टिव केस 16,739 से घटकर 15,549 पर पहुंच गए हैं। आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में राजस्थान में 10,173 लोग कोविड संक्रमण से रिकवर भी हुए हैं। अब राज्य में 63,036 कोरोना के एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

इन स्थानों में हुई मौतें
वहीं, प्रदेश में लगातार छठे दिन सक्रिय मामलों की संख्या में कमी देखी गई है। वहीं मंगलवार को राज्य में कोरोना से जयपुर से चार मौतें, नागौर, पाली, सीकर, उदयपुर, करौली से दो-दो मौतें और बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, दौसा, झुंझुनू, सिरोही और टोंक से एक-एक मौत हुई। मंगलवार को हुई मौतों के बाद राज्य में कोविड संक्रमण से कुल 9288 लोगों की मौत हो चुकी है। अब राज्य में कोरोना की संक्रमण दर 10.79 है।

जनवरी महीने में हुई कुल 304 मरीजों की मौत
राज्य के आंकड़ों पर नजर डालें तो जनवरी महीने में कुल 2 लाख 50 हजार 194 कोरोना के मामले मिले और कुल 304 मरीजों की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि इनमें अधिकांश वह मरीज थे जो पहले से किसी दूसरी गंभीर बीमारी से ग्रसित थे।

विशेषज्ञों का कहना है कि वर्तमान के हालातों को देखकर कहा जा सकता है कि अब कोरोना की तीसरी लहर का डाउनफॉल शुरू हो चुका है और आने वाले दिनों में संक्रमितों की संख्या में और गिरावट देखी जाएगी।

ये भी पढ़ें :-

Petrol diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं हुआ इजाफा, जानिए अपने शहर के दाम

Related posts

अमेठीः धर्मांतरण पर बोले मोहसिन रजा, कहा- फंडिंग करने वाले होंगे सलाखों के पीछे

Shailendra Singh

मसूरी के बाटाघाट कांड पर याद किए गए राज्य आंदोलनकार, जाने उस दिन की पूरी कहानी

Rani Naqvi

 मध्यप्रदेश में दिखा मालिक की दरिंदगी का नजारा,काम पर नहीं आने की वजह से कर्मचारी को बांधकर कोड़े से पीटा

rituraj