राजस्थान सरकार ने लगाई पद्मावती की शूटिंग पर रोक

जयपुर। संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्म पद्मावती की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक के बाद एक पद्मावती के सामने मुसीबतों का पहाड़ खड़ा होता जा रहा है। गत दिनों कोल्हापुर में फिल्म के सेट पर आग लग गई थी, इसके बाद अब खबरें आ रही हैं कि राजस्थान में होने वाली फिल्म की शूटिंग पर राज्य सरकार ने रोक लगा दी है।

सरकार ने राजपूत करणी सेना के प्रतिनिधि मंडल को प्रदेश में फिल्म की शूटिंग पर रोक लगाने का आवश्वासन दिया था। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग मत्रीं डॉ. अरुण चतुर्वेदी की बुधवार को सर्वण आरक्षण अधिकार आन्दोलन के अग्रज संगठनो, राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, राष्ट्रीय ब्राह्मण महासंघ, राजस्थान वैश्य महासभा के प्रतिनिधि मण्डल के साथ विस्तार से चर्चा हई। वार्ता के दौरान चतुर्वेदी ने आश्वस्त किया कि विवादित फिल्म रानी पद्मावती की शूटिंग पर राजस्थान राज्य में रोक लगा दी गई है। यदि फिल्म राजस्थान राज्य में प्रसारित भी होती है तो राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, के साथ समाज के प्रबुद्ध जनों को फिल्म को प्रसारित करने से पहले ही दिखाई जाएगी। फिल्म देखने के बाद ही उसे प्रसारित करने की अनुमति दी जाएगी।

बैठक में जैसलमेर के चतुर सिंह हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाने, राज्य में कृषक करसा राजपूत समाज को अन्य पिछडा वर्ग में शामिल करने और सर्वण आरक्षण के लिए पिछड़ेपन के आकडें एकत्रित करने जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हुई।