September 28, 2022 4:01 pm
featured राजस्थान

राजस्थान के डिप्टी सीएम एवं PCC चीफ सचिन पायलट ने कोरोना वायरस को लेकर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लिया फीडबैक

rajsthan राजस्थान के डिप्टी सीएम एवं PCC चीफ सचिन पायलट ने कोरोना वायरस को लेकर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लिया फीडबैक

जयपुर. राजस्थान के डिप्टी सीएम एवं PCC चीफ सचिन पायलट ने कोरोना वायरस को लेकर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस की ओर से सम्भाग स्तर पर बनाए गए प्रभारियों और जिला अध्यक्षों से भी फीडबैक लिया गया। इस दौरान उनसे जानकारी ली गई कि जो कंट्रोल रूम सम्भाग स्तर पर बनाए गए हैं, उसके माध्यम से क्या-क्या काम किये गए हैं? इस बारे में भी चर्चा की गई कि आमजन की मुश्किल की घड़ी में किस तरह से मदद की जा रही है। पायलट ने सभी से लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद करने का आह्वान किया।

बता दें कि सचिन पायलट ने पार्टी अध्यक्ष होने के नाते खुद के निवास पर तो कोरोना को लेकर एक कंट्रोल रूम बनाया ही है। बल्कि, सम्भाग स्तर और जिला स्तर पर भी आमजन तक मदद पहुंचाने के लिए कंट्रोल रूम बनवाये हैं। कोरोना संकट को देखते हुए सीएम अशोक गहलोत ने आमजन और किसानों को राहत देने के लिए 2 माह के बिजली व पानी के बिलों को स्थगित करने का फैसला लिया है। इसके साथ ही किसानों के लिए राहत पैकेज की भी घोषणा की गई है। गुरुवार रात को सीएम निवास पर हुई उच्च स्तरीय बैठक में राहत पैकेज पर देन का फैसला किया गया है।

बैठक में लिए गए फैसले के अनुसार 150 यूनिट तक उपभोग करने वाले घरेलू श्रेणी के बिजली उपभोक्ताओं के मार्च और अप्रैल के बिजली बिल स्थगित किए जाएंगे। 11 लाख अघरेलू बिजली कनेक्शनों का फिक्स चार्ज भी मई तक स्थगित किया गया है। किसानों के बिजली बिल आगामी 2 माह के लिए स्थगित किए गए हैं। 31 मई तक बिजली बिलों का भुगतान करने पर कृषि और घरेलू उपभोक्ताओं को 5 फीसदी छूट दी जाएगी। सरकार ने इसके लिए बिजली कंपनियों को 650 करोड़ रुपए उपलब्ध करवाने की घोषणा की है।

पानी के बिल भी जून में जमा करवा सकेंगे

1.68 लाख औद्योगिक प्रतिष्ठानों के बिजली के फिक्स चार्ज को 31 मई तक के लिए स्थगित किया गया है। 13 लाख किसानों के बिजली बिल 31 मई तक स्थगित रखे गए हैं। 31 मार्च से पहले काटे गए कृषि और घरेलू कनेक्शनों को फिर से जोड़ने के लिए एमनेस्टी योजना की अवधि 30 जून तक बढ़ाई गई है। पानी के भी मार्च और अप्रैल के बिल स्थगित किए गए हैं। सभी श्रेणी के पानी के उपभोक्ता जून में बिल जमा करवा सकेंगे।

Related posts

वाराणसीः सावन का दूसरा सोमवार आज, भक्तों ने लगाई आस्था की डुबकी

Shailendra Singh

पीएम मोदी ने किया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन

Neetu Rajbhar

हादसा: आर्मी परेड की रिहर्सल के दौरान हेलीकाप्टर से नीचे गिरे सेना के जवान

Breaking News