January 17, 2022 1:01 am
featured राजस्थान

राजस्थान में फिर बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण, सीएम गहलोत ने जताई चिंता, कहा- एहतियात बरतें

gehlot राजस्थान में फिर बढ़ सकता है कोरोना संक्रमण, सीएम गहलोत ने जताई चिंता, कहा- एहतियात बरतें

राजस्थान में 1 सितंबर से स्कूल फिर से खुल गए हैं। ऐसे में अब राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कोरोना संक्रमण के बढ़ने की चिंता सता रही है। उन्होंने आशंका जताई है कि प्रदेश में फिर से कोरोना बढ़ सकता है।

राजस्थान में फिर बढ़ सकता है कोरोना?

राजस्थान में शैक्षिक संस्थान खोल दिए गए हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के फैलने को लेकर चिंता में है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आशंका जताई है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ सकता है। सीएम ने कहा कि शैक्षिक संस्थानों में विद्यार्थी-शिक्षक सहित सभी अगर कोरोना की गाइड लाइन की पालना को लेकर विशेष एहतियात नहीं बरतेंगे, तो कोरोना संक्रमण बढ़ सकता है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जताई चिंता

मुख्यमंत्री ने अपनी चिंता जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश में शैक्षणिक संस्थान खोल दिए गए हैं। कोविड महामारी के कारण लम्बे समय से शैक्षणिक संस्थान बन्द होने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है। यह सभी की जिम्मेदारी है कि शिक्षण संस्थानों के संचालन के लिए जारी की गई गाइड लाइन की सख्ती से पालना करें। यदि गाइड लाइन और कोविड प्रोटोकॉल की पालना सही तरीके से नहीं हुई, तो पुन: संक्रमण बढ़ने का खतरा है।

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने पढ़ाई के साथ स्वास्थ्य का भी उचित ध्यान रखें और सख्ती से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। वहीं सीएम ने सभी छात्रों और शिक्षकों को शुभकामनाएं दी हैं। वहीं गहलोत ने कहा कि सिर्फ 81 एक्टिव केस के साथ राजस्थान पूरे देश में सबसे कम एक्टिव केस वाला राज्य बन गया है। यह बेहद खुशी की बात है कि पिछले एक महीने में प्रदेश में कोविड से कोई भी मृत्यु नहीं हुई है।

‘लापरवाही बरती तो कोरोना संक्रमण फिर बढ़ सकता है’

एक ओर जहां मुख्यमंत्री कोरोना के एक्टिव केस कम होने को लेकर खुशी जाहिर करते नजर आए तो दूसरी ओर लोगों को चेतावनी भी दी कि अगर लापरवाही बरती गई तो कोरोना फिर से कहर बरपा सकता है। प्रदेश में अभी तक 1.10 करोड़ लोगों को दोनों डोज सहित कुल 4.55 करोड़ से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं। सभी लोग समय पर अपनी वैक्सीन जरूर लगवाएं।

दो दिनों से बढ़ रहे कोरोना के नए मामले

राजस्थान में दो दिन से कोरोना के मामलों में फिर से बढ़ोतरी हो रही है। बुधवार को कोरोना के 5 नए मामले सामने आए थे। तो वहीं गुरुवार को आंकड़ा बढ़कर 8 पर पहुंच गया। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5 मरीज रिकवर हो चुके हैं। गुरुवार को जयपुर में 4, अजमेर 2, जालौर 1 और बीकानेर में एक नया मामला सामने आए।  राजस्थान में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर कहर बरपाया है। ऐसे में सरकार की ओर से किसी तरह का रिस्क नहीं लिया जा रहा है। स्कूल और कॉलेज खुलने से अब कोरोना का खतरना और बढ़ गया है। ऐसे में लोगों को कोरोना से बचने के लिए सभी जरूरी एहतियात बरतने जरूरी होंगे।

Related posts

उद्योगों के लिए बेहतरीन बजट, खोलेगा रोजगार के नए रास्ते

sushil kumar

जम्मू कश्मीर में 30 फीसदी स्टाफ के साथ खोले गए कॉलेज और विश्वविद्यालय , लेकिन क्लास नही चली

Rani Naqvi

कानपुर-प्रयागराज हाईवे के सफर पर जनवरी से ढीली करनी पड़ेगी जेब, जानिए वजह

Shailendra Singh