राजस्थान के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष होगें राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी!

राजस्थान में पिछले कुछ महीने से खाली पड़े बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष पद पर आखिर शुक्रवार को नियुक्ति होने जा रही है। सूत्रों के अनुसार राज्यसभा सांसद मदनलाल सैनी को नया प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है और इसकी अधिकारिक घोषणा कभी भी हो सकती है।

झुंझुनूं से लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ने वाले मदनलाल सैनी पार्टी की अनुशासन समिति के सदस्य भी रहे हैं. विधायक रह चुके सैनी को शेखावाटी में बीजेपी को खड़ा करने वाले गिने चुने नेताओं में शामिल किया जाता है।

राज्यसभा सांसद है सैनी

सैनी को दो महीने पहले ही राज्यसभा चुनाव में खड़ा किया था और संख्याबल के आधार पर उन्हें निर्विरोध विजयी घोषित किया गया था.  बीजेपी के तीनों उम्मीदवार इस चुनाव में निर्विरोध विजयी रहे थे।

बीजेपी ने लगाए दो निशाने

राजस्थान में मदनलाल सैनी को पार्टी की कमान सौंपते हुए बीजेपी ने दो निशाने साधे हैं। प्रदेश के शेखावाटी अंचल से आने वाले वरिष्ठ नेता मदनलाल सैनी को प्रदेशाध्यक्ष  बना पार्टी ने एक तरफ माली समाज के मतदाताओं की नाराजगी दूर करने की कोशिश की है वहीं इस वर्ग के कांग्रेस की ओर झुकाव रखने वाले मतदाताओं को बीजेपी में लाने का प्रयास भी है।

लम्बे समय से पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए इस वर्ग का बड़ा हिस्सा कांग्रेस का परम्परागत वोट बैंक माना जाता रहा है। बता दें कि मदनलाल सैनी  करीब 20 साल से भाजपा अनुशासन समिति के अध्यक्ष हैं। साथ ही सैनी भाजपा किसान मोर्चे के प्रदेशाध्यक्ष भी हैं।