rajbabbr 2027983 835x547 m यूपी: कांग्रेस को बड़ा झटका, राज बब्बर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस केअध्यक्ष राज बब्बर ने अपने पद से इस्तीफ दे दिया है। हालंकि उनके इस्तीफे को पार्टी द्वारा अभी तक स्वीकर नहीं किया गया है, लेकिन उनका यह कदम पार्टी के लिए एक बड़ा झटका है। राजबब्बर कांग्रेस का एक खास चेहरा हैं। ऐसे में 2019 के आम चुनाव से पहले उनका ये कदम पार्टी के लिए बड़ी बात है।

rajbabbr 2027983 835x547 m यूपी: कांग्रेस को बड़ा झटका, राज बब्बर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

फिल्म अभिनेता बब्बर के पद से इस्तीफा देने से पहले पार्टी के दो वरिषठ नेता पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस को ज़ोरदार झटका दे चुके हैं। एक अखबार से बातचीत में राज बब्बर ने कहा कि मुझे एक विशेष काम देकर यहां भेजा गया था। मैं जितना काम कर सकता था, उतना काम किया। कुछ अच्छा हुआ होगा, कुछ ख़राब हुआ होगा। अब पार्टी लीडरशिप इसका आकंलन करेगी। राज बब्बर को 2017 यूपी विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की कमान मिली थी। माना जा रहा है कि अब राज बब्बर की जगह कांग्रेस किसी ब्राह्मण चेहरे को लाएगी।

 

बता दें कि पहले खबर आई थी कि गुजरात के प्रदेश समीति अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने अपने पद से इस्तीफा देने का एलान किया है, लेकिन बाद में सोलंकी ने इस बात अफवाह को खारिज कर दिया था। पहले खबर थी कि सोलंकी पार्टी द्वारा राज्य सभा में टिकट नहीं दिए जाने को लेकर नाराज़ हैं इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।  वहीं दूसरी तरफ गोवा में कांग्रेस प्रमुख शांताराम नाइक ने अपना पद छोड़ने को कहा है। खबर थी कि वो कांग्रेस के महाधिवेशन में युवा नेतृत्व के लिए जगह बनाने को लेकर राहुल गांधी के भाषण से वह बहुत प्रभावित हैं।

 

नाईक ने कहा, “मैंने गोवा कांग्रेस प्रमुख के पद से इस्तीफा दे दिया है ताकि युवा पीढ़ी के लिए रास्ता बनाया जा सके।” उन्होंने कहा, “मैं महाधिवेशन में राहुल गांधी के भाषण से बहुत प्रभावित हुआ, जहां उन्होंने कहा कि वह युवा पीढ़ी को मौका देना चाहते हैं।”  उन्होंने कहा कि पूरे महाधिवेशन में पूरा मंच खाली था। सिर्फ भाषण देने वाले ऊपर चढ़ते और फिर नीचे आ जाते। “सोनिया गांधी सहित सभी नीचे बैठे थे।”

अय्याशी के अड़ों पर पुलिस की छापेमारी, रंगरलिया मनाते पकड़े गए 40 युवक-युवतियां

Previous article

सुषमा ने दिया भारतीय मजदूरों के परिजनों द्वारा लगाए गए सवालों का विस्तार से जवाब

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.