दलित हिंसा पर उठे सवाल, हिंसा करने वाला शख्स दिखा था करणी सेना के आंदोलन में

नई दिल्ली। एससी-एसटी एक्ट में सुप्रीम कोर्ट द्वारा किए गए कुछ बदलावों के विरोध में दलित संगठनों ने रविवार को भारत बंद का ऐलान किया था। इस आंदोलन के हिंसा में बदलने से जुड़ी कई तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनमें से एक तस्वीर ऐसी है, जिसे देखकर हर कोई हक्का-बक्का रह जाएगा। दरअसल सोशल मीडिया में जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें एक युवक को दिखाया गया है। इस तस्वीर में दावा किया गया है कि ये शख्स पद्मावत फिल्म के दौरान हुए विरोध प्रदर्शन में भी शामिल था।

वहीं अब यही युवक रविवार को हुए दलित आंदोलन में भी भीम सेना का कार्यकर्ता बनकर हाथों में तलवार थामे देखा गया था। हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि तस्वीर में दिखाई दे रहा युवक कौन है और क्या ये एक ही शख्स है। बताया जा रहा है कि ये तस्वीर सबसे पहले तब लोगों के नजर में आई जब बीजेपी नेता सोनम महाजन ने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। दलित हिंसा पर उठे सवाल, हिंसा करने वाला शख्स दिखा था करणी सेना के आंदोलन में

बीजेपी नेता महाजन ने इस तस्वीर को ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि पहली तस्वीर में ये लड़का सर पर भगवा गमछा बांधे हाथ में तलवार लिए फिल्म पद्मावत का विरोध कर रहा है। वहीं दूसरी फोटो में इस लड़के ने दलित आंदोल के प्रतिक नीले रंग का गमछा सर पर बांधा हुआ है। बीजेपी नेता ने सवाल उठाया है कि ये लड़का हिंदू है या नहीं या फिर कांग्रेस का कोई मौहरा है? इस लड़के के पास विशेष प्रतिभा है, आखिर है कौन ये। क्या कांग्रेस ने इसे भाड़े पर मंगवाया है?

ज्ञात हो कि दलित संगठनों का भारत बंद बेहद हिंसक रहा है। इस दौरान 12 राज्यों में जबरदस्त हिंसा भड़की, जिसमें 14 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। दलित संगठन एससी-एसटी एक्ट के तहत तत्काल गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट की रोक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे। हालांकि, सरकार ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।इसके बावजूद कोर्ट ने अपने फैसले में कोई बदलाव नहीं किया।

40 साल बाद खुलेगा जगन्नाथ मंदिर का रत्नभंडार, जानिए मंदिर के अनसुलझे रहस्य

Previous article

आंध्र भवन में केजरीवाल से मिले नायडू, किसी भी फ्रंट में नहीं होना चाहते शामिल

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.