featured उत्तराखंड यूपी राज्य

दो दिन से हो रही आफत की बारिश, इन राज्यों में हुआ भारी नुकसान

BARISH 3 दो दिन से हो रही आफत की बारिश, इन राज्यों में हुआ भारी नुकसान

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद में दो दिन से लगातार हो रही बारिश से मौसम का मिजाज बदला और गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है। वहीं झमाझम बारिश से किसानों के चेहरे हुए मायूस। लगातार बारिश होने से धान और दलहन की फसलों को भारी नुकसान। खेतों में कटी फसल में भरा पानी। किसानों का कहना है कि इस समय खेतों में धान और दलहन की फसलों की कटाई का काम चल रहा था।ऐसे में बारिश होने से उनकी फसलें बर्बाद हो गई हैं।

BARISH 2 1 दो दिन से हो रही आफत की बारिश, इन राज्यों में हुआ भारी नुकसान

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा 3 दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। रविवार से बारिश होने से क्षेत्र में ठंडक बढ़ गई है। बारिश के कारण जहां शहरी क्षेत्रों में नीचले स्थानों की सड़कों पर जलभराव की समस्या बनाई है, वहीं खेतों में भी पानी भर गया है। खेतों में पानी भरने से फसलों को भारी नुकसान होना बताया जा रहा है। अचानक बारिश होने से मौसम के मिजाज में ठंडक भर गई है। लोगों ने सर्दियां शुरू होने से पहले ही गर्म कपड़े पहनने के लिए निकाल लिए हैं। सुबह से ही हो रही बारिश के कारण लोग अपने घरों में दुबक ने को मजबूर है।

BRISH दो दिन से हो रही आफत की बारिश, इन राज्यों में हुआ भारी नुकसान

वहीं कल से लगातार हो रही बारिश किसानों के लिए मुसीबत बन चुकी है और उनके माथे पर चिंता की लकीरें मंडरा रही हैं दिनेशपुर की बात करें तो यहां पर किसानों की 80% धान की फसल पक चुकी है और बारिश से अब वहां पानी में डूबी हुई है जिससे कि उनको इस बार काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है वही मजबूर किसान सरकार से उचित मुआवजे की मांग कर रही हैं। और जिन किसानों की फसल कटकर में खड़ी है उनको भी उचित मूल्य नहीं मिल पा रहा है जिससे किसान परेशान हैं।

up weather alert 6888067 835x547 m दो दिन से हो रही आफत की बारिश, इन राज्यों में हुआ भारी नुकसान

उत्तरकाशी में कल रात्रि से तेज बारिश हो रही है जिसके चलते जनपद में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। वहीं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित का कहना है कि मौसम विभाग और शासन की और से हमें अलर्ट मोड़ रहने के निर्देश हुए है ।वहीं आज लगातार सुबह से जनपद उत्तरकाशी में काफी तेज बारिश हो रही है।हमने सड़क, बिजली ,पानी ,स्वास्थ्य से संबंधित विभागों को अलर्ट रहने की निर्देश दिए है। इस समय चार धाम यात्रा भी चल रही है भारी बारिश को देखते हुए। एसडीआरएफ को अलर्ट किया गया है।जब तक मौसम ठीक नहीं होता तब तक यात्रियों को गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में जाने से रोका जा रहा है।

BARISH 2 दो दिन से हो रही आफत की बारिश, इन राज्यों में हुआ भारी नुकसान

वहीं जो यात्री गंगोत्री ,यमुनोत्री या रास्तों में होटलों में रुके हैं उनको भी अलर्ट मोड़ पर रहने को कहा गया है। साथी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा की गंगोत्री और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर जहां जहां पर भी भूस्खलन क्षेत्र है उन स्थानों पर सड़क मार्ग से जुड़े विभागों को पर्याप्त मशीनरी रखने के निर्देश दिए गए हैं। गंगोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी शुरू हो गई है गंगोत्री धाम में कल से लगातार तेज बारिश हो रही थी लेकिन आज दिन से गंगोत्री धाम में इस सीजन की पहली बर्फबारी शुरू हो गई है जिससे धाम में काफी ठंड बढ़ गई है।

UTTRAKHAND दो दिन से हो रही आफत की बारिश, इन राज्यों में हुआ भारी नुकसान
आपको बता दे कि दो दिन भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग द्वारा दी गई है जिसके कारण स्कूल आदि की छुट्टी भी प्रशासन द्वार्वकर दी गई फिर भी किसान अपने कहे आंदोलन पर अडींग दिखे ओर भारी बारिश में उन्होंने रेल पटरी पर बैठ कर आंदोलन शुरू कर दिया और सरकार को साफ सन्देश दे दिया कि किसान है और हर मौसम से लड़ना जानते है ।संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर रोकी ट्रेनें, किसान नेता का कहना नही आने दी जाएगी यात्रियों को कोई परेशानी

Related posts

जो बाइडेन के शपथ समारोह के लिए ट्रंप ने की आपातकाल की घोषणा, 24 जनवरी तक रहेगी लागू

Aman Sharma

फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर मांग रहे थे पैसे, नाम देख विधायक भी हुए हैरान

Shailendra Singh

सत्ता में फिर लौट सकती है कांग्रेस, बीजेपी को दे रही है टक्कर

Vijay Shrer