November 27, 2022 2:03 pm
featured देश यूपी राज्य

यूपी में मौंत बनकर हो रही बारिश, पिछले चार दिनों में हुई 70 लोगों की मौंत

gujrat यूपी में मौंत बनकर हो रही बारिश, पिछले चार दिनों में हुई 70 लोगों की मौंत

लखनऊः बीते दिनों से हो रही लगातार बारिश से एक तरफ कुछ लोगों को इससे काफी राहत मिल रही है तो दूसरी तरफ यह बारिश मौंत बन बारिश हो रही है। उत्तर प्रदेश बारिश का कहर जारी है। पिछले चार दिनों में प्रदेश में 70 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 77 से अधिक घायल हो गए।

मौंत बनकर हो रही बारिश
मौंत बनकर हो रही बारिश

बारिश से पूरा जनजीवन अस्तव्यस्त

यूपी में दक्षिण-पूर्वी मानसून सक्रीय होने से पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के सभी क्षेत्रों बारिश हुई है। बारिश से पूरा जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पूर्वांचल और उससे सटे जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मरने वालों की सख्या 65 के पार

आपको बता दें कि गत 26 जुलाई से हो रही बारिश के कहर ने प्रदेश में मरने वालों की सख्या 65 तक पहुच गई है। इसमें सबसे अधिक 11 मौते सहारनपुर में हुई है। वहीं विभाग के अनुसार राज्य के गाजीपुर में 36.8 मिमी, बस्ती में 30. 2 मिमी, वाराणसी बीएचयू मिमी 22, बलिया 18.4 मिमी, बरेली 29 मिमी, इलाहाबाद 9.1, मिमी चुर्क 9. 4 मिमी, सुलतानपुर 9. 4 मिमी, बहराइच 6. 5 मिमी बारिश रिकार्ड की गयी।

तापमान में दर्ज की गई गिरावट

वहीं इनके अलावा लखनऊ, झांसी, फुर्सतगंज और गोरखपुर में भी हल्की बारिश हुई है। राज्य में झांसी, मुरादाबाद तथा आगरा मंडलों में तापमान सामान्य रहा जबकि मेरठ, कानपुर तथा लखनऊ मंडलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं यूपी सरकार पूरी तरह बाढ़ से निपटने के लिए सक्रिय बता रही है।

  -अंकित त्रिपाठी 

Related posts

लश्कर-ए-तैयबा ने देश में कई धर्मिक स्थलों को उड़ाने की दी धमकी, श्रीकांत शर्मा बोले बोले- नहीं सफल होने देंगे आतंकवादियों के मनसूबे

rituraj

राम रहीम को फरलो देने के मामले में फंसी हरियाणा सरकार, हाई कोर्ट ने मांगा जवाब

Neetu Rajbhar

यूपी: नाबालिग के साथ गन प्वाइंट पर किया रेप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ankit Tripathi