WhatsApp Image 2018 03 22 at 5.25.45 PM बारिश ने धो दी जीत, स्कॉटलैंड नहीं कर पाया विश्व कप के लिए क्वालिफाई

नई दिल्ली। विश्वकप के शुरुआती दौर में लगातार दो बार विश्व चैंपियन रही वेस्टइंडीज की टीम ने साल 2019 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई कर ली है। वेस्टइंडीज ने स्कॉटलैंड को पांच रन से हराकर क्वालीफाइंग टूर्नामेट के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं दूसरी फाइनलिस्ट टीम का फाइनल होना अभी बाकी है, जिसके लिए जिंबाब्वे, अफगानिस्तान और आयरलैंड भिड़ेंगे। फाइनल खेलने वाली दोनो टीमों को अगले साल होने वाले विश्वकप का टिकट मिल जाएगा। विंडीज की इनिंग की बात करे तो जिम्बाब्वे की राजधानी में खेले जा रहे विश्वकप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में सुपर सिक्स के आखिरी मैच में बुधवार को विंडीज और स्कॉटलैंड के बीच मुकाबला हुआ।WhatsApp Image 2018 03 22 at 5.25.45 PM बारिश ने धो दी जीत, स्कॉटलैंड नहीं कर पाया विश्व कप के लिए क्वालिफाई

सुपर सिक्स के आखिरी मैच में स्कॉटलैंड ने विंडीज को महज 198 रन पर समेटकर उलटफेर की उम्मीद भी जगा दी थी, लेकिन बारिश के कारण वो अपनी उम्मीदों को अंजाम तक नहीं पहुंचा सका। विंडीज की टीम 48.4 ओवर में 198 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसमें एविन लुईस ने 66 और मार्लोन सैमुअल्स ने 51 की पारी खेली और बाकी बैट्समैन नाकाम रहे। क्रिस गेल और शाई होप तो खाता भी नहीं खोल सके। वहीं 199 रन के टारगेट का पीछा करते उतरी स्कॉटलैंड ने 35.2 ओवर में 5 विकेट पर 125 रन बना लिए थे और वो आसान जीत के करीब दिख रही थी, लेकिन बारिश ने स्कॉटलैंड की टीम को दगा दे दी।

बारिश के कारण जब मैच रूका तब स्कॉटलैंड को जीत के लिए आखिरी 14.4 ओवर में 74 रन बनाने थे। उसकी पोजिशन देखकर ये मुश्किल नहीं लग रहा था, लेकिन बारिश की वजह से उनका सपना टूट गया और मैच को 125/5 के स्कोर पर रोक दिया गया। बताते चले कि जब मैच रूका उस वक्त स्कॉटलैंड डकवर्थ लुइस नियम के तहत टारगेट से 6 रन दूर थी। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत विंडीज ये मैच 5 रन से जीत गई और इस हार के साथ ही स्कॉटलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

जयललिता की मौत को लेकर नया खुलासा, इलाज के दौरान बंद कर दिए गए थे CCTV कैमरे

Previous article

उत्तराखंड सरकार का मकसद 2020 तक राज्य की सभी योजना में डी0बी0टी0 लागू करना

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.