हिमाचल के 6 जिलों में  बारिश और बर्फबारी, मौसम विभाग ने सूबे में जारी किया येलो अलर्ट

शिमला। हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदल गया है. सूबे के शिमला, कुल्लू, मनाली समेत कई ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग ने सूबे में गुरुवार और शुक्रवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, सूबे में 16 दिसंबर तक मौसम खराब रहेगा.

जानकारी के अनुसार, शिमला में गुरुवार सुबह तड़के से ही बारिश हो रही है. इसके अलावा, कुफरी, नारकंडा और अन्य इलाकों में बर्फबारी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार, कल्पा में साढ़े तीन सेंटीमीटर और केलॉन्ग में ढाई सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई है. वहीं, बर्फबारी के चलते हादसों के खतरे को देखते हुए शिमला नारकंडा हाईवे बड़े वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है. सुन्नी के पास बसंतपुर से बड़े वाहनों को रामपुर भेजा जा रहा है.

मंडी जिला सहित सुंदरनगर में मौसम ने करवट बदली है. यहां हल्की बूंदा-बांदी हो रही है. मौसम खराब रहने के पूर्वानुमान के चलते डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने नागरिकों और पर्यटकों से अधिक उंचाई वाले इलाकों में न जाने की अपील की है. साथ ही आपदा से निपटने के लिए जिला प्रसाशन ने दूरभाष नम्बर जारी किए हैं. आपातकाल में 01905-226201, 202, 203, 204 और टोल फ्री-1077 नंबर पर पर सूचना दी जा सकती है. सूबे के जिला किन्नौर में गुरुवार सुबह बर्फबारी हो रही है. 

डीसी किन्नौर गोपाल चंद ने लोग से अपील की है कि मौसम को देखते हुए और जरूरी काम ना हो तो लोग घरों से ना निकले. लाहौल स्पीति में भी हिमपात हो रहा है. कुल्लू में ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपता हुआ है. वहीं, मनाली शहर में भी बर्फ के फाहे गिरे हैं. कुल्लू और आनी को जोड़ने वाले हाईवे 305 जलोड़ी जोत पर हिमपात की वजह से बंद हो गया है.

Rani Naqvi
Rani Naqvi is a Journalist and Working with www.bharatkhabar.com, She is dedicated to Digital Media and working for real journalism.

    जाने रेप घटनाओं को लेकर राहुल गांधी ने दिया कैसा बयान जिस पर मचा बवाल

    Previous article

    जब अक्षय कुमार ने दिया ट्विंकल खन्ना को प्याज का बना गहना, जाने फिर क्या हुआ

    Next article

    You may also like

    Comments

    Comments are closed.

    More in featured