November 28, 2021 8:37 am
featured देश

रेलवे चलाएगा ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन, ऑक्सीजन की सप्लाई होगी बेहतर

Railways will run Oxygen Express train रेलवे चलाएगा ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन, ऑक्सीजन की सप्लाई होगी बेहतर

देश में कोरोना की रफ्तार डरावनी होती जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक 12 दिन में कोरोना केस डबल हो रहे हैं। और कोरोना की रफ्तार 16.69 फीसदी तक पहुंच गई है। वहीं दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में हालात बद-से-बदतर हो रहे हैं।

अस्पतालों में बेड्स और ऑक्सीजन की दिक्कत है। और ज्यादातर राज्यों से ऑक्सीजन की कमी की शिकायतें सामने आ रही हैं। जिसे देखते हुए रेलवे ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने का फैसला किया है।

राज्यों में जल्द पहुंचेगा ऑक्सीजन
देश में बढ़ती ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए रेलवे ने कमर कस ली है। राज्यों में जल्द से जल्द ऑक्सीजन पहुंचाया जा सके उसके लिए रेलवे ऑक्सीजन एक्सप्रेस चलाने वाली है। जिनमें ऑक्सीजन सिलेंडर देश भर के अलग-अलग शहरों में पहुंचाए जाएंगे। इसके लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाने का काम तेजी से किया जा रहा है। मुंबई के पास बोइसर रेलवे स्टेशन पर ट्रायल रन भी किया गया।
ट्रायल जल्द पूरी होने की उम्मीद
रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन के लिए तकनीकी परीक्षण के पूरा हो जाने के बाद खाली टैंकरों को ले जाया जाएगा। टैंकरों की लोडिंग के लिए विशाखापटनम, जमशेदपुर, राउरकेला और बोकारो भेजा जाएगा। इस संबंध में रेलवे ने सभी जोनल अधिकारियों को तैयार रहने के निर्देश जारी किए हैं।
आज से शुरू की जा सकती है सेवा
बता दें कि टैंकर के लिए रैंप भी बनाए जा रहे हैं, ताकि आसानी से टैंकर को ट्रेन तक पहुंचाया जा सके।बताया जा रहा है कि आज से खाली टैंकर आने शुरू हो जाएंगे, और इनमें ऑक्सीजन भरकर भेजने का काम भी शुरू हो जाएगा।

Related posts

बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 60वीं पुण्यतिथि, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

Rahul srivastava

बीजेपी की जीत पर बोले पीएम, लेफ्ट पार्टियों ने लोगों पर जुल्म किए….

Vijay Shrer

उत्तराखंडः पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी ने समिट के लिए दी शुभकामनाएं

mahesh yadav