December 4, 2022 4:48 pm
featured देश

नवरात्रि पर रेलवे ने किया स्पेशल मेन्यू का ऐलान, भक्तों को उपलब्ध होगी व्रत वाली थाली

103033 vrat ki thali irctc नवरात्रि पर रेलवे ने किया स्पेशल मेन्यू का ऐलान, भक्तों को उपलब्ध होगी व्रत वाली थाली

रेल मंत्रालय ने नवरात्रि के दौरान ट्रेन से यात्रा करने वाले भक्तों के लिए एक स्पेशल मेन्यू का ऐलान किया है। नौ दिनों तक चलने वाले इस उत्सव के दौरान उपवास रखने वालों को परेशानी न हो, इसके लिए ट्रेनों में व्रत वाली थाली उपलब्ध होगी, जिसकी जानकारी रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट करके दी है।

ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी का दिल्ली दौरा, केंद्रीय पर्यटन मंत्री से करेंगे मुलाकात

भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम लिमिटेड ने चैत्र नवरात्र के दौरान यात्रियों को फलाहार भोजन उपलब्ध कराएगा। सफर के दौरान यात्री ट्रेन में अपनी सीट पर ही व्रत वाले भोजन, फलाहार की थाली मंगा सकेंगे।

गौरतलब है कि से यात्रा के दौरान स्टेशनों पर फलाहार नहीं मिलने की वजह से यात्रियों को भूखे रहकर यात्रा करनी पड़ती है, लेकिन अब व्रत रखने वाले यात्रियों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। यात्री फल, फलों का जूस, लस्सी, कुट्टू के आटे के पकवान, साबूदाने की खिचड़ी, मिठाई, पनीर, खीर, सूखे मेवे व अन्य सामग्री से तैयार पकवान ले सकेंगे।

99 रुपए से लेकर 250 रुपए तक करने होंगे खर्च

इसके लिए यात्रियों को लगभग 99 रुपए से लेकर 250 रुपए तक खर्च करने होंगे। नवरात्र में व्रत रखने वाले लोगो के लिए इस बार भी रेलवे की ओर से विशेष सुविधा शुरू की गई है। यात्री अपनी ट्रेन यात्रा के लिए नवरात्रि के फूड को ‘फूड ऑन ट्रैक’ ऐप से ऑर्डर कर सकते हैं। ईकेटरिंग irctc.co.in या 1323 पर कॉल कर सकते हैं।

Related posts

मुंबई में एक जर्जर ईमारत के गिरने के बाद कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

Rani Naqvi

दिल्ली पुलिस दागदार, 24 महिला कॉस्टेबल ने लगाया यौन शोषण का आरोप

shipra saxena

उपराष्‍ट्रपतिः वास्‍तविक शिक्षा ऐसी हो जिससे छात्रों का सर्वांगीण विकास हो

mahesh yadav