October 1, 2022 10:51 am
Breaking News featured देश यूपी

यूपी एटीएस की छापेमारी, फर्जी आईडी बनवाकर रह रहा रोहिंग्या गिरफ्तार

3a4094b5 0d8a 4201 8bc9 907fb0f934e2 1 यूपी एटीएस की छापेमारी, फर्जी आईडी बनवाकर रह रहा रोहिंग्या गिरफ्तार

लखनऊ। सीमा पास से आए रोहिंग्या और घुसपैठियों के बाहर करने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार और केंद्र सरकार ने पहले से ही सख्त रुख अपना रखा है। देश में एनआरसी लागू करने की बात खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद भवन से कही थी और इस दौरान घुसपैठियों को चुन चुन कर देश से बाहर करने की बात को दोहराया था। गृह मंत्री अमित शाह रोहिंग्या घुसपैठियों के मुद्दे पर कई बार बोल चुके हैं कि हम देश में फर्जी लोगों को स्वीकार नहीं करेंगे।

इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वैड (एटीएस) ने टेरर फंडिंग की आशंका के चलते बुधवार को कई जिलों में छापेमारी की। इस दौरान यूपी एटीएस ने अवैध रूप से भारतीय दस्तावेज बनवाकर संतकबीर नगर के खलीलाबाद में रह रहे म्यांमार के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए रोहिंग्या युवक का नाम अजीजुल हक है। वह पहचान बदलकर न सिर्फ यहां रह रहा था। बल्कि फर्जी तरीके से मूल दस्तावेज भी बनवा लिए थे।

एडीजी  प्रशांत कुमार ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए अजीजुल हक के बारे में यूपी एटीएस को अहम जानकारी मिली थी। जिसके बाद एटीएस ने योजना बनाकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि अजीजुल मूल रूप से म्यांमार का रहने वाला है। वह 2001 में बांग्लादेश के रास्ते भारत आया था।

अजीजुल हक ने खुद को अनाथ बताया था। जिसपर इन लोगों को दया आ गई और अपने साथ खलीलाबाद लेते आए। बदरे आलम ने इसका नाम राशन कार्ड पर दर्ज करवा लिया। इसकी मदद से अजीजुल हक ने अन्य दस्तावेज पासपोर्ट और आधार कार्ड बनवा लिए। पूछताछ में पता चला है कि भारत में बनवाए गए पासपोर्ट से वह दुबई की यात्रा भी कर चुका है।

 

Related posts

इस राजपूत समाज ने देखी पद्मावत, कहा कोई विवाद नहीं, विरोध वापस

Vijay Shrer

प्रेमी से बेटी को मिलते देखकर घरवालों ने दोनो को मारकर लटकाए शव

Ankit Tripathi

हैदराबादःओवैसी ने बीजेपी पर साधा निशाना कहा भारतीय जनता पार्टी में जीवन की कोई गरिमा नहीं है

mahesh yadav