rahul gandhi 1518011720 दलितों के प्रदर्शन को मिला राहुल का साथ, आरएसएस-बीजेपी पर बोला हमला

नई दिल्ली। एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर देशभर में शुरू हुए दलितों के विरोध-प्रदर्शन और आगजनी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का समर्थन मिल गया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारत बंद का समर्थन करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होने ट्वीट कर बीजेपी और आरएसएस पर सवाल उठाए हैं और दोनों पर दलितों को दबाकर रखने का आरोप लगाया है। rahul gandhi 1518011720 दलितों के प्रदर्शन को मिला राहुल का साथ, आरएसएस-बीजेपी पर बोला हमला

राहुल ने अपने ट्वीट में कहा कि दलितों को भारतीय समाज के सबसे निचले पायदान पर रखना RSS/BJP के DNA में है। जो इस सोच को चुनौती देता है उसे वे हिंसा से दबाते हैं। हजारों दलित भाई-बहन आज सड़कों पर उतरकर मोदी सरकार से अपने अधिकारों की रक्षा की माँग कर रहे हैं। हम उनको सलाम करते हैं। दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट एक्ट का दुरुपयोग करने को लेकर चिंता जाहिर की थी।

कोर्ट ने इस एक्ट के तहत सीधे गिरफ्तारी करने की बजाए जांच-पड़ताल के बाद गिरफ्तारी के आदेश दिए थे। कोर्ट ने कहा था कि पुलिस को पहले सात दिन तक जांच पड़ताल करनी चाहिए उसके बाद कोई फैसला लेना चाहिए। कोर्ट ने अपने फैसले में आगे कहा था कि एक्ट के तहत गिरफ्तारी करने के लिए एसएसपी की मंजूरी जरूरी होगी। SC-ST एक्ट के तहत दर्ज केस में अग्रिम जमानत को भी मंजूरी दी थी। इसके अलावा गिरफ्तारी के लिए उच्च अधिकारी की भी मंजूरी कोर्ट ने जरूरी कर दी थी।

भारत बंद: दलित संगठनों के जुटने से शिमला के कार्ट रोड पर यातायात बाधित

Previous article

SC/ST एक्ट पर मोदी सरकार को विपक्ष ने घेरा, भारत बंद को विपक्ष का सपोर्ट

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.