aman sir 00000 4 कोहली को पीछे छोड़ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने केएल, विजिडन इंडिया करेगा सम्मानित

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के नए खिलाड़ी केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी की बदौलत बेहद ही कम समय में लोगों के दिलों में जगह बना ली है। राहुल को विजडन इंडिया ने साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुना है। दरअसल निदास ट्रॉफी त्रिकोणिया खेलने श्रीलंका गई भारतीय टीम को अपने पहले मैच में श्रीलंका के हाथों हार का सामने करना पड़ा था, लेकिन बाद में रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार तीन मैच जीते और निदास ट्राफी के फाइनल में जगह बना ली। इन मैचों में भारत की रफ्तार बढ़ाने वाले केएल राहुल ने बल्लेबाजी कर सबको अपना दिवाना बना लिया। उनके इसी तरह शानदार खेल खेलने के चलते विजडन इंडिया ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के खिताब सम्मानिक करने की घोषणा की है। aman sir 00000 4 कोहली को पीछे छोड़ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने केएल, विजिडन इंडिया करेगा सम्मानित

बता दें कि विजडन इंडिया अलमैनेक का छठा संस्करण रिलीज किया गया है, जिसमें इस बात की घोषणा की गई है कि पिछले कुछ समय से केएल राहुल टी 20 क्रिकेट में लगातार रन बना रहे हैं। ये बात अलग है कि इसके बावजूद भी उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया जाता। निदास ट्रॉफी के पहले दो मुकाबलों में केएल राहुल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं देने पर फैन्स ने अपनी नाराजगी भी जाहिर की थी। वहीं केएल राहुल के टी-20 प्रदर्शन पर नजर डालें तो  राहुल ने अपने टी-20 करियर में पिछले एक साल के दौरान 50.89 की औसत से बल्लेबाजी की है और वो छोटे फॉर्मेट का कारण टीम के लिए हमेशा बेहतरीन साबित हुए हैं।

आपको ये जानकर हैरानी होगी की केएल राहुल टी-20 फॉर्मेट में रन बनाने के मामले में विराट कोहली से आगे हैं। विराट का टी-20 में रन बनाने का औसत 50.85 है। हालांकि केएल राहुल निदास ट्रॉफी के दो मैचों में अभी तक कुछ कमाल दिखाने में नाकाम रहे हैं। राहुल के अलावा भारतीय महिला क्रिकेटर को भी विजडन इंडिया ने इस खास सम्मान से नवाजा है। विजडन इंडिया ने दीप्ति शर्मा को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटरों में से एक चुना है। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली सबसे सफल भारतीय और इंटरनेशनल क्रिकेटर रहे, लेकिन कोहली को अपनी कप्तानी में इस साल इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है और वहां उनके प्रदर्शन पर एक बार फिर सभी की निगाहें होंगी।

इन चीजों को डाइट में शामिल कर त्वचा का बनाए हेल्थी

Previous article

सुप्रीम कोर्ट में स्वर्गीय पिता के आधार बायोमेट्रिक डेटा वापस दिलाने की मांग

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.