November 30, 2021 7:48 am
featured देश राज्य

राहुल ने ट्वीट कर पीएम मोदी से किया आग्रह, केरल की बाढ़ को घोषित करें राष्ट्रीय आपदा

राहुल गांधी ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पीएम मोदी से की बात

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केरल में भयावह बाढ़ से हुए जानमाल के भारी नुकसान पर दुख जताया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया कि इसे अविलंब राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए।

राहुल गांधी ने केरल में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पीएम मोदी से की बात

ट्वीट कर किया आग्रह

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया बिना विलंब किये केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए। हमारे करोड़ों लोगों का जीवन, जीविका और भविष्य दाव पर है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कल राज्य के पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का आह्वान किया था

पहले भी कर चुके हैं आग्रह

राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं से कहा कि वे प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ें। केरल में बाढ़ की स्थिति को लेकर 16 अगस्त को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी और राज्य के लिए विशेष वित्तीय सहायता का आग्रह किया था।

मुख्यमंत्री से की थी अपील

इससे पहले राहुल गांधी ने आह्वान था किया कि वे प्रभावितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दें। उन्होंने कहा था कि बाढ़ के पानी का स्तर बढ़ने की वजह से मैं केरल के लोगों के लिए बहुत चिंतित हूं, हजारों लोग फंसे हुए हैं, राहत शिविर भर चुके हैं, बहुत लोगों की जान चली गयी है।

पीएम मोदी कर चुके हैं दौरा

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को केरल में बाढग़्रस्त इलाकों का दौरा किया। उन्होंने बाढ़ के कारण हुई असामयिक मौतों और संपत्तियों के नुकसान पर गहरा दुख जताया। राज्य में बाढ़ के हालात का जायजा लेने पहुंचे मोदी ने एक समीक्षा बैठक की जिस दौरान उन्होंने बाढ़ की प्राकृतिक आपदा से जूझ रहे केरल को 500 करोड़ रूपये की अंतरिम राहत देने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें:

केरल बाढ़ पीडितों की मदद के लिए राहुल गांधी ने फोन पर की पीएम मोदी से बात

by ankit tripathi

Related posts

उरी जैसे हमले को अंजाम देना चहाते थे आतंकी, जवानो को जलाने की थी साजिश

Rani Naqvi

मिल गया अगवा दूल्हा, पुलिस ने लिया हिरासत में..

Srishti vishwakarma

लखनऊ में व्यापारियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज  

Shailendra Singh