छत्तीसगढ़ Breaking News देश भारत खबर विशेष राज्य

राहुल ने ‘डंडामी माडिया’ के नर्तकियों के साथ मनाया जश्न, राष्ट्रीय जनजातीय महोत्सव की भव्य शुरुआत

rahul gandhi 1569567051 राहुल ने 'डंडामी माडिया' के नर्तकियों के साथ मनाया जश्न, राष्ट्रीय जनजातीय महोत्सव की भव्य शुरुआत

रायपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी, पारंपरिक आदिवासी हेड गियर पहने, हाथों में ‘मांदर’ के साथ ‘डंडामी माडिया’ नर्तकियों के साथ एक पैर हिलाया क्योंकि उन्होंने शुक्रवार को साइंस कॉलेज के मैदान, रायपुर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय जनजातीय महोत्सव 2019 का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और मंत्री भी नृत्य मंडली का हिस्सा थे।

उद्घाटन सत्र के दौरान, सभी प्रतिभागी टीमों का जुलूस निकाला गया, जिसमें प्रतिभागियों ने अपने-अपने पारंपरिक ताल की ताल पर नृत्य किया। अरुणाचल प्रदेश मंडली ने पारंपरिक अनुष्ठान नृत्य के रूप में प्रस्तुत किया जिसके बाद लद्दाख के कलाकारों ने पुष्प नृत्य पेश किया। कर्नाटक मंडली ने सुगली नृत्य प्रस्तुत किया जिसके बाद बेलारूस की एक टीम ने रंगारंग प्रस्तुति दी।

यह डंडामी माडिया ’नृत्य, मुख्य अतिथि राहुल गांधी और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के प्रदर्शन के दौरान था, जिसमें मुख्य रूप से कैबिनेट मंत्री शामिल थे, नर्तकियों की टीम में शामिल हुए। 23 राज्यों, तीन केंद्र शासित प्रदेशों, और बांग्लादेश, श्रीलंका, थाईलैंड, युगांडा, मालदीव और बेलारूस के समूह राज्य के सबसे बड़े सांस्कृतिक बहिष्कार में भाग ले रहे हैं।

Related posts

मोदी ने रियो पैरालम्पिक में स्वर्ण जीतने पर मारियप्पन को दी बधाई

bharatkhabar

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज की पुस्तक के विमोचन समारोह से दूर रहे मनमोहन सिंह और पी चिदंबरम

Rani Naqvi

Mirzapur: फरहान अख्तर के घर यूपी पलिस और मुम्बई पुलिस से भिडंत, नियमों को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा

Aman Sharma