Breaking News featured राज्य

राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात दौरे पर, करेंगे अंबाजी समेत कई मंदिरों के दर्शन

rahul gandhi gujarat राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात दौरे पर, करेंगे अंबाजी समेत कई मंदिरों के दर्शन

गांधीनगर। कांग्रेस गुजरात में सत्ता पाने के लिए एड़ी-चौटी का जोर लगा रही है। इसी को देखते हुए राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात के दौर पर गए हैं। राहुल गांधी गुजरात का तीन दिन का दौरा करेंगे और कांग्रेस के लिए वोट मांगेगे। इसके साथ ही गुजरात के विश्वविख्यात शक्तिपीठ अंबाजी समेत कई मंदिरों के दर्शन करेंगे। बता दें कि राहुल का ये दौरा यात्रा के चौथे चरण के तहत होगा, वो कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले उत्तरी गुजरात में कई सभाओं को संबधित करेंगे। राहुल अपने इस दौरे में उत्तर गुजरात के छह जिलों गांधीनगर, साबरकांठा,बनासकांठा,पाटण, अरवल्ली और मेहसाणा का दौरा करेंगे।  आपको बता दें कि जब राहुल पहले बनासकांठा आए थे तो उनकी गाड़ी पर पत्थराव हुआ था।

rahul gandhi gujarat राहुल गांधी एक बार फिर गुजरात दौरे पर, करेंगे अंबाजी समेत कई मंदिरों के दर्शन

बनासकांठा में पहले राहुल के वाहन पर हुए पत्थराव को देखते हुए जिले के एसपी नीरज बडगुजर ने एहतियात के तौर पर इस बार उनकी सुरक्षा के कड़े इंतजान किए हैं। उत्तर गुजरात में कुल 32 सीटें है, जिनमें से 17 सीटें कांग्रेस ने साल 2012 के विधानसभा चुनाव में जीती थी। पार्टी के गुजरात प्रवक्ता मनीष दोषी ने बताया कि राहुल अहमदाबाद हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और फिर वहां से गांधीनगर के चिलोडा से अपनी तीन दिवसिया यात्रा की शुरुआत करेंगे और अपनी पहले दिन की यात्रा में वो अंबाजी के मंदिर में दर्शन के लिए जाएंगे। इसके अलावा वो बेचराजी मंदिर समेत गुजरता के कई मंदिरों के दर्शन करेंगे। उनकी यात्रा का समापन 13 नवंबर को महेसाणा के विसनगर से होगा जहां से जुलाई 2015 में पाटीदार आरक्षण आंदोलन की हिंसक शुरूआत हुई थी।

महेसाणा में वो व्यापारियों को भी संबोधित करेंगे। इससे पहले वे 25 से 27 सितंबर तक सौराष्ट्र के पांच जिलो मेें यात्रा के पहला चरण, नौ से 11 अक्टूबर तक मध्य गुजरात के छह जिलों में दूसरा चरण, एक से तीन नवंबर तक दक्षिण गुजरात के छह जिलों में तीसरा चरण पूरा कर चुके हैं। राज्य में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।  गांधी की कल से हो रही यात्रा पहले नौ से 11 नवंबर तक होने वाली थी पर हिमाचल प्रदेश चुनाव के चलते इसे दो दिन के लिए टाल दिया गया था।

Related posts

अयोध्या और चित्रकूट के बाद, सीएम योगी का ‘ताज’ प्रेम

Breaking News

लखनऊ पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक की कोरोना से मौत

Aditya Mishra

पीएम मोदी के जन्मदिवस पर महानायक की विकास गाथा से हुआ 4 साल की योजनाओं का उल्लेख : सुनील भराला

Rani Naqvi