d5f33a6e db7e 4a21 90f9 0006dd91d992 पोंगल के मौके पर तमिलनाडु दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी, जल्लीकट्टू कार्यक्रम में लिया हिस्सा

तमिलनाडु। देश में आज मकर संक्रांति और पोंगल का त्यौहार बड़े ही धूम-धाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर सुबह पीएम मोदी ने सभी देशवासियों को मकर संक्रांति और पोंगल की शुभकामनाएं दी थी। इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पोंगल के मौके पर तमिलनाडु जाने का ऐलान किया था। जिसके बाद राहुल गांधी तमिलनाडु दौरे पर पहुंच गए हैं। इस दौरान मदुरै पहुंचे राहुल गांधी ने अवनीपुरम में जल्लीकट्टू कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जिसके चलते राहुल गांधी ने कहा कि तमिल कल्चर को देखना काफी प्यारा अनुभव था। मुझे खुशी है कि जल्लीकट्टू व्यवस्थित और सुरक्षित तरीके से आयोजित किया जा रहा है।

ये लोग राहुल के साथ हुए कार्यक्रम में शामिल-

बता दें कि जल्लीकट्टू तमिलनाडु के ग्रामीण इलाक़ों का एक परंपरागत खेल है जो पोंगल त्यौहार पर आयोजित किया जाता है। इसमें लोग बैलों को पकड़ने और उन्हें काबू करने की कोशिश करते हैं। जिसके चलते आज पोंगल के मौके पर राहुल गांधी तमिलनाडु पहुंचे। इसके साथ ही पोंगल के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में राहुल गांधी के साथ द्रमुक की युवा इकाई के सचिव उदयनिधि स्टालिन, कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केएस अलागिरी और पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी भी मौजूद थे।

राहुल किसानों को अपना नैतिक समर्थन देंगे- अलागिरी

इस मौके पर अलागिरी ने कहा था कि राहुल गांधी का दौरा किसानों और समृद्ध तमिल संस्कृति को सम्मान देने के लिए है। राहुल कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को अपना नैतिक समर्थन देंगे। दरअसल राहुल गांधी का तमिलनाडु दौरा इसलिए अहम है। क्योंकि इसी साल राज्य में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इस साल अप्रैल-मई में होने वाले तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में द्रमुक और कांग्रेस के बीच गठबंधन की संभावना है।

शादी के दो महिने बाद पति ने पत्नी को चलती ट्रेन से दिया धक्का, यहां क्लिक कर पढ़े पूरी खबर

Previous article

देहरादून: फरार चल रही सचिन उपाध्याय की पत्नी पर इनाम घोषित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.