featured Breaking News राज्य

छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, ‘भाजपा के सांसदों और देश के जजों में एक ड़र है। ये डर कौन फैला रहा है’

rahul gandhi छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 'भाजपा के सांसदों और देश के जजों में एक ड़र है। ये डर कौन फैला रहा है'

कर्नाटक में मिली हार के बाद अब कांग्रेस छत्तीसगढ़ पहुंच गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दो दिन के छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे हैं। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करति हुए कहा कि भाजपा के सांसदों और देश के जजों में एक ड़र है। ये डर कौन फैला रहा है। यहां राहुल 17-18 मई को राज्य के चार संभागों में तीन सभाएं लेंगे और दो जगहों पर कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करेंगे। लेकिन इनमें से सबसे ज्यादा चर्चा पेंड्रा और कोटमी का हो रहा है। आपको बता दें कि कांग्रेस के बर्खास्त नेता अजीत जोगी ने अपनी नई पार्टी जोगी कांग्रेस बनाई थी।

 

छत्तीसगढ़

 

राहुल गांधी ने यहां जनसभा को संबोदिक करते हुए कहा, ”भाजपा सांसदों से संसद में मेरी बात होती है, उनके अंदर डर है। सुप्रीम कोर्ट के जजों में भी डर है। सांसद मुझसे कहते हैं कि हम प्रधानमंत्री से कोई बात नहीं कह सकते हैं। पूरे देश में आज एक डर फैल रहा है।”

कर्नाटक चुनाव परिणाम-चामुंडेश्वरी सीट से हारे सिध्दारमैया

उन्होंने आगे कहा, “अरुण जेटली कहते हैं कि किसान का कर्ज माफ करना हमारी सरकार का काम नहीं है, ऐसी कोई योजना नहीं है। वहीं, देश के 15 अमीरों का ढाई लाख करोड़ कर्ज माफ हो जाता है, इस पर वित्त मंत्री कुछ नहीं बोलते।”

 

राहुल गांधी ने कहा,”आरएसएस के लोग देश के हर इंस्टीट्यूशन को अपने लोगों से भर रहे हैं। कांग्रेस ने ऐसा कभी नहीं किया। भाजपा नहीं चाहती कि रोहित वेमुला की तरह एक गरीब दलित युवा सपना देख सके। लोकतंत्र में गरीब, महिलाओं सब की जगह है।”

 

जो जीता कर्नाटक, वही जीतेगा 2019 का लोकसभा चुनाव: बाबा रामदेव

राहुल ने कहा “भाजपा वालों की विचारधारा है कि महिला की आवाज खुलकर नहीं गूंजनी चाहिए। इनका सोचना है कि महिला सिर्फ खाना पकाए, दलित सिर्फ सफाई करे और आदिवासी सिर्फ जंगल में रहें। इसीलिए वे सभी संस्थानों पर कब्जा कर रहे हैं।”

 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हिंदुस्तान गरीब देश नहीं है, यह गरीबों का देश है. छत्तीसगढ़ के पास क्या नहीं है? खनिज है, पानी है, लेकिन फिर भी छत्तीसगढ़ गरीब राज्य है।”

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को बदनाम करने के लिए वकील को मिला जबरदस्त ऑफर

bharatkhabar

व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस, मांगा जवाब

Aditya Mishra

इंफाल: बीएसएफ सेक्टर हेडक्वार्टर में आईईडी ब्लास्ट, दो जवान शहीद

lucknow bureua