January 23, 2022 3:05 pm
featured देश

राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, ट्वीट कर सरकार से पूछे सवाल

RAHULGANDHI राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, ट्वीट कर सरकार से पूछे सवाल

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोना को लेकर केंद्र पर लगातार हमलावर हैं। वहीं राहुल गांधी ने ब्‍लैक फंगस की दवा की किल्‍लत पर सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि ब्लैक फंगस महामारी के बारे में केंद्र सरकार कुछ बातों को स्पष्ट करे। राहुल गांधी ने लिखा 1. Amphotericin B दवाई की कमी के लिए क्या किया जा रहा है ? 2. मरीज को ये दवा दिलाने की क्या प्रक्रिया है ? 3. इलाज देने की बजाय मोदी सरकार जनता को औपचारिकताओं में क्यों फंसा रही है ?

‘नई महामारी की दवा की भी भारी कमी’

बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी सिस्टम के कुप्रबंधन की वजह से भारत में कोरोना के साथ-साथ ब्लैक फंगस भी महामारी के तौर पर फैल गया है। देश में वैक्सीन की कमी तो थी ही। अब इस नई महामारी की दवा की भी भारी कमी है। इससे जूझने के लिए PM ताली-थाली बजाने की घोषणा करते ही होंगे।

देश में ब्‍लैक फंगस का हाल

देश में ब्‍लैक फंगस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। और इसके इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवा आसानी से मिल नहीं रही है। दिल्ली, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, गुजरात समेत कई राज्यों में ये महामारी पांव पसार रही है। इसके अलावा राजस्थान, गुजरात, हरियाणा, तेलंगाना, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश ने ब्लैक फंगस को महामारी घोषित कर दिया है।

Related posts

चुनाव आयोग ने मनोहर पर्रिकर को भेजा नोटिस

Anuradha Singh

टोक्यो ओलंपिक में दिखेगा यूपी के होनहारों का दम, 23 जुलाई से शुरु महामुकाबला

Aditya Mishra

कुर्सी की वजह से NDA नहीं छोड़ना नहीं चाहते हैं उपेंद्र कुशवाहा: आरजेडी उपाध्यक्ष

mahesh yadav