featured दुनिया देश

लंदन: डोकलाम विवाद को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना

राहुल गांधी

नई दिल्ली: विदेशी दौरे पर गए राहुल गांधी ने अबतक तक का सबसे बड़ा हमला पीएम मोदी और बीजेपी पर बोला है। राहुल गांधी ने पिछले अप्रैल में चीन के वुहान शहर में पीएम मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच हुई अनौपचारिक बातचीत को लेकर बयान दिया है। चीन के साथ डोकलाम विवाद को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जब कोई आता है और तमाचा लगाता है तब आप बिना किसी एजेंडे के बात करते हैं।

 

rahul लंदन: डोकलाम विवाद को लेकर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना

 

ये भी पढें:

दिल्ली सरकार के कार्यक्रम में शरीक होने के चलते शत्रुघ्न सिन्हा को विरोध का सामना करना पड़ा
दिल्ली: जल्द ही बदल सकता है रामलीला मैदान का नाम, अटल के नाम पर रखने का प्रस्ताव

बता दें कि इस साल अप्रैल में चीन के शहर वुहान में मोदी और जिनपिंग की अनौपचारिक बैठक हुई थी, जिसमें डोकलाम विवाद के बाद दोनों देशों के संबंध पटरी पर लाने की कोशिश की गई थी। भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद पिछले साल जून में हुआ था जब भारत के सैनिकों ने सिक्किम के नाथू ला दर्रे के पास चीनी सैनिकों को सड़क बनाने से रोक दिया था।

 

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के कार्यक्रम में डोकलाम पर सीधे पीएम मोदी को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने कहा, ”कोई आता है, आपके चेहरे पर तमाचा लगाता है और आप नॉन अजेंडा बातचीत करते हैं। डोकलाम पर मेरी बात विदेश सचिव और रक्षा सचिव से हुई थी लेकिन समिति के अंदर बात की जानकारी यहां नहीं दी जा सकती है। सरकार भले ही कह रही हो कि चीन ने वहां से सैनिक हटा लिए हैं लेकिन हकीकत इससे उलट है।”

 

वहीं 2019 में प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी लड़ाई विचारधारा से है, मैं अभी इस बारे में नहीं सोच रहा हूं। उन्होंने कहा कि फिलहाल मैं इस बारे में नहीं सोच रहा, मैं खुद को एक वैचारिक लड़ाई लड़ने वाले के तौर पर देखता हूं। मुझमें यह बदलाव 2014 के बाद आया है। मुझे लगा कि भारत में जैसी घटनाएं हो रही हैं, उससे भारत और भारतीयता को खतरा है। बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि कांग्रेस को बहुमत मिला तो मैं प्रधानमंत्री बनूंगा।

 

ये भी पढें:

हरियाणा के मिर्चपुर कांड को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला,20 दोषियों को सुनाई गई उम्रकैद की सजा
दिल्ली के प्रगति मैदान में आज से 24वां दिल्ली पुस्तक मेला,फ्री में मिलेगा प्रवेश

 

By: Ritu Raj

Related posts

सीएम योगी पहुंचे गोरखपुर अस्पताल, केंद्रीय मंत्री भी मौजूद

Pradeep sharma

सबसे बड़े ग्रह की उल्टी चाल शुरू 15 मई के बाद से इन 7 राशियों पर टूटेगी आफत..

Mamta Gautam

सूरत में पाटेदारों का कहर, दो बसों को किया आग के हवाले

Rani Naqvi