September 25, 2022 1:22 am
Breaking News featured देश

राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा- मोदी जी ने फिर से असत्याग्रह किया

862bff75 7128 44e1 8c33 0c96b7db3f1b राहुल गांधी ने पीएम पर निशाना साधते हुए कहा- मोदी जी ने फिर से असत्याग्रह किया

नई दिल्ली। किसान आंदोलन को आज देश की राजधानी दिल्ली में 23वां दिन है। किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए है। इसके साथ ही कृषि कानून के बारे में बताने के लिए भाजपा के नेता देश के अलग-अलग हिस्सों में किसान पंचायत कर रहे हैं और उन्हें कृषि कानून के बारे में बता रहे हैं। इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्यप्रदेश के किसानों को संबोधित किया। इसके बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर पीएम मोदी को निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने ट्वीट पर कहा कि आदत के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फिर असत्याग्रह किया। उन्होंने एक बार फिर किसानों की बात सुनने और कृषि कानून वापस लेने की मांग की।

एमएसपी खत्म नहीं किया जाएगा- पीएम मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों को लेकर कहा कि नये कृषि कानून रातों-रात नहीं आये हैं। बल्कि विभिन्न दल, विशेषज्ञ और प्रगतिशील किसान लंबे समय से सुधारों की मांग कर रहे थे। मोदी ने यहां किसान सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंस से संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं किसानों को भरोसा दिलाता हूं कि एमएसपी को खत्म नहीं किया जाएगा, यह जारी रहेगी, विपक्ष इस बारे में झूठ बोल रहा है। उन्होंने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें कृषि सुधारों से नहीं बल्कि ‘मोदी से दिक्कत’ है। पीएम मोदी ने कहा कि ‘‘विपक्षी दलों ने स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट वर्षों तक दबाए रखी। लेकिन हमने इसे किसानों के हित में इसे लागू किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि अपने-अपने घोषणापत्रों में कृषि सुधारों के बारे में बात करने वाले राजनीतिक दलों से लोगों को जवाब मांगना चाहिए। उन्होंने विपक्षी दलों को आड़े हाथ लेते हुए कहा, ‘‘कृषि सुधारों का श्रेय आप लेना चाहते हैं तो लें लेकिन किसानों को भ्रमित नहीं करें। उन्होंने साथ ही आरोप लगाया कि मध्य प्रदेश में 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने लोगों को कृषि कर्ज माफी के नाम पर धोखा दिया।

रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी पर निशाना साधा-

कृषि कानूनों को लेकर इस समय राजनीतिक पार्टियों में जंग छिड़ी हुई है। केंद्र सरकार द्वारा विपक्ष पर खूब निशाना साधा जा रहा है। वहीं विपक्ष भी पीछे नहीं है। विपक्षी दलों की तरफ से भी बीजेपी पर खूब कटाक्ष किए जा रहे हैं। राहुल गांधी के साथ-साथ कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा है। रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी के एमएसपी वाले बयान को लेकर एक पुरानी रिपोर्ट का हिस्सा दिखाया। उन्होंने कहा, ”खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने घोषणा की थी कि एमएसपी पर एक कानून लागू करने की जरूरत है। फिर पीएम मोदी अपनी बात क्यों नहीं मानते हैं।

Related posts

प्रदूषण को लेकर पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट सख्त

piyush shukla

फेरीवालों ने राज ठाकरे के खिलाफ खोला मोर्चा, मनसे कार्यकर्ताओं की जमकर पिटाई

Rani Naqvi

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि पार्टी बदलना संसदीय लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है, यह प्रवृत्ति रूकनी चाहिए

Shubham Gupta