January 31, 2023 11:38 am
featured छत्तीसगढ़

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भूपेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा-सरकार अपने वादे निभाने में रही कामयाब

छत्तीसगढ़ 4 कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भूपेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा-सरकार अपने वादे निभाने में रही कामयाब

रायपुर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भूपेश सरकार के एक साल के कामकाज की तारीफ करते हुए कहा कि घोषणापत्र में किए गए वादों को एक-एक कर पूरा करने में सरकार सफल हो रही है। राहुल ने वरिष्ठ नेताओं से कहा कि सबको साथ लेकर और सबको विश्वास में लेकर ही कोई निर्णय लें। राहुल ने प्रदेश संगठन का जल्द से जल्द विस्तार करने के निर्देश भी दिए।  नई दिल्ली में राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत प्रदेश के बड़े नेताओं की बैठक ली।

बता दें कि बताया गया है कि बैठक में राहुल गांधी ने प्रदेश नेतृत्व को सबको साथ लेकर चलने की नसीहत दी है। राहुल ने सभी वर्गों और क्षेत्रों को साथ लेकर चलने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यकर्ताओं की भावनाओं को ध्यान में रखकर काम करने के निर्देश भी दिए। इससे पहले उन्होंने प्रदेश सरकार के कामकाज की सराहना की। बैठक में सीएम भूपेश बघेल के अलावा, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत मौजूद थे। 

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि पंचायत चुनाव में भाजपा ने धान का मुद्दे को भुनाने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें विफलता हाथ लगी. पहले भाजपा को शहरी मतदाताओं ने नकारा था, अब ग्रामीण जनता ने भी नकार दिया है। जनता ने राज्य सरकार के 1 साल के कामकाज पर मुहर लगाया है। बघेल ने कहा कि 22-23 जिलों में कांग्रेस के जिला पंचायत अध्यक्ष बनेंगे। दिल्ली में हुई बैठक पर बघेल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद राहुल गांधी ने पहली बार किसी राज्य की बैठक ली है। यह हमारे लिए अच्छी बात है।  उनसे लगातार मार्गदर्शन मिलता है।

दिल्ली के मूड के बारे में बघेल ने कहा कि दिल्ली में जैसा दिख रहा है वैसी स्थिति नहीं है। जनता का मूड बदलाव के पक्ष में हैं। कांग्रेस को दिल्ली में अच्छी सफलता मिलेगी। धान खरीदी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा बीते 2 दिनों से बारिश हो रही है। हालात पर नजर है। किसानों को धान बेचने में परेशानी ना हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा। वहीं सीमेंट की कीमत को लेकर नेता प्रतिपक्ष कौशिक के बयान पर बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार ही आजकल सभी चीजों के रेट तय कर रही है। धरमलाल कौशिक सही कह रहे हैं केंद्र सरकार के संरक्षण से ही सीमेंट का रेट बढ़ रहा है।

राहुल गांधी और जयराम रमेश की मौजूदगी में हुई बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार के एक साल की उपलब्धियों की रिपोर्ट कार्ड साैंपा। उन्होंने घोषणापत्र के क्रियान्वयन की जानकारी भी दी। बघेल ने राहुल को बताया कि सरकार के कामकाज का ही परिणाम है कि कांग्रेस को नगरीय निकाय चुनाव के साथ ही त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव में एकतरफा सफलता मिली है। उन्होंने आने वाले साल में सरकार द्वारा किए जाने वाले कार्यों की जानकारी भी दी। उन्होंने घोषणापत्र के हर बिंदु को समयानुसार पूरा करने का भरोसा भी दिलाया।

बताया गया है कि बैठक के दौरान राहुल गांधी ने पीसीसी संगठन के विस्तार को लेकर भी चिंता जताते हुए कहा कि अभी तक संगठन का विस्तार हो जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि अब तक संगठन का ढांचा बन जाना चाहिए। उन्होंने नेताओं को आपसी चर्चा करके इसे तैयार करने को कहा। वहीं बैठक के दौरान निगम-मंडल ने नियुक्ति को लेकर भी चर्चा हुई। बताया गया है कि संगठन का विस्तार और निगम-मंडल में नियुक्ति को लेकर बजट सत्र के पहले रुपरेखा बन सकती है। नई संगठन का विस्तार भले ही सत्र के पहले हो सकता है। 

Related posts

जानें फिजिक्स का नोबेल पुरस्कार जीतने वाले वैज्ञानिकों ने Black Hole के बारे में क्या बताया?

Samar Khan

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद घर पहुंचे कर्ण शर्मा, मां के दरबार भी गए

Rani Naqvi

नोटबंदी पर संसद में हंगामा, विपक्ष ने सरकार को घेरा

Rahul srivastava