Breaking News featured देश

दीपावली के बाद हो सकती है राहुल गांधी की ताजपोशी

rahul gandhi 4 दीपावली के बाद हो सकती है राहुल गांधी की ताजपोशी

नई दिल्ली। यूं तो कांग्रेस और उसके युवराज राहुल गांधी के राजनीतिक दिन भले ही अच्छे ना चल रहे हों लेकिन उनको लेकर अटकलों का बाजार गरम जरूर हो जाता है। ताजा बाजार राहुल के करीबी और यूपीए सरकार में राजस्थान से मंत्री रहे राजस्थान कांग्रेस के प्रमुख सचिन पायलट ने गरम किया है। पायलट का दावा है कि दीपावली के बाद कांग्रेस आलाकमान की बैठक में राहुल गांधी की ताजपोशी हो सकती है। उनके हिसाब से अब वक्त आ गया है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को आगे की ओर बढ़ना चाहिए।

rahul gandhi 4 दीपावली के बाद हो सकती है राहुल गांधी की ताजपोशी
rahul gandhi

पायलट ने कहा कि राहुल गांधी अभी भी पार्टी में बतौर उपाध्यक्ष सारे बड़े कामों को अंजाम दे रहे हैं। हर मुद्दे पर सरकार के खिलाफ राहुल गांधी ही आंदोलन की अगुवाई कर रहे हैं। राहुल के साथ कांग्रेस पार्टी के अलावा विपक्ष भी खड़ा है। अब पार्टी के भीतर की मांग और वक्त की नजाकत को देखते हुए राहुल गांधी को आगे बढ़कर ये जिम्मेदारी लेनी चाहिए। हांलाकि राहुल खुद भी इस जिम्मेदारी को लेने के लिए तैयार भी हैं। पायलट ने कहा कि संगठन में चुनाव की प्रक्रिया तो चलती रहती है अब वक्त आ गया है कि राहुल इस जिम्मेदारी को संभालें। पायलट की माने तो दीपावली के बाद कांग्रेस आलाकमान इस बारे में कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है।

प्रियंका के सवाल पर पायलट ने कहा कि राजनीति में आना ना आना ये उनका व्यक्तिगत निर्णय है। फिलहाल वह कांग्रेस परिवार की सदस्य हैं, जरूरत पड़ने पर वह अपना सौ फीसदी योगदान भी देती हैं। अब सक्रिय राजनीति में आना ना आना उनका और उनके परिवार का व्यक्तिगत विषय है। उन्होने मोदी सरकार के राजनीति में आयु के मापदंड पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा में राजनीति के मापदंप चयन के लिए नहीं बल्कि अपने से योग्य और वरिष्ठों को हटाने के लिए अपनाए जाते हैं। हमारे यहां ऐसा नहीं है वरिष्ठों को मार्गदर्शक के बजाय उनको आगे रखकर राजनीति की जाती है।

Related posts

हिमाचल में नागरिक सुरक्षा एंव आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए योजना शुरू

Trinath Mishra

B’day Spcl: हार्दिक पांड्या ने काफी दिन तक गुजारे गरीबी में दिन, फिर बने विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर

mahesh yadav

सीएम त्रिवेंद्र ने किया वन विकास निगम के ई-ऑक्शन पोर्टल का शुभारम्भ, कहा-ई-गवर्नेंस की दिशा में अच्छा कदम

Hemant Jaiman