featured देश

पढ़े रात 11 बजे की बड़ी ख़बरें सिर्फ भारत खबर पर, 29 जुलाई को भारत आएगा राफेल

rafel पढ़े रात 11 बजे की बड़ी ख़बरें सिर्फ भारत खबर पर, 29 जुलाई को भारत आएगा राफेल

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का दावा, कोराना वैक्‍सीन के मानव ट्रायल में मिली सफलता,ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुआ

नई दिल्ली। ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी का दावा, कोराना वैक्‍सीन के मानव ट्रायल में मिली सफलता,ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में हुआ परीक्षण,वैक्सीन पूरी तरह से सहनशील और प्रतिरक्षात्मक,विवि के रिसर्च पेपर में दी गई जानकारी 18-55 साल की उम्र के लोगों पर हुआ ट्रायल,कुल 56 दिन तक चला वैक्सीन का ट्रायल,सिरदर्द, बुखार, बदन दर्द जैसी शिकायतें ठीक हुई।

दिल्ली – 29 जुलाई को भारत आएगा राफेल, अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे 5 जेट, अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर होगी लैंडिंग, 20 अगस्त को वायुसेना में होंगे शामिल.

दिल्ली– मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम कांड मामला,हाईकोर्ट पहुंचा आरोपी ब्रजेश ठाकुर,आजीवन कारावास की सजा को दी चुनौती,निचली अदालत के फैसले के खिलाफ HC पहुंचा।

https://www.bharatkhabar.com/over-26-gallons-of-fuel-could-leak-into-russias-baikal-from-banked-vessel-sputnik-news/

दिल्ली – कानपुर विकास दुबे एनकाउंटर का मामला, एनकाउंटर मामले में याचिकाकर्ता ने सौंपी सूची, सुप्रीम कोर्ट को सौंपी अधिकारियों की सूची, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज की सूची SC को सौंपी, रिटायर्ड DGP रैंक के अधिकारियों सूची भी सौंपी.

महाराष्ट्र– महाराष्ट्र में 8240 नए कोरोना मरीज मिले,24 घंटे में 176 लोगों की कोरोना से मौत,महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 3,18,695,महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 54.92 फीसदी पहुंचा।

लखनऊ– उत्तरप्रदेश में 1924 नए कोरोना मरीज मिले,राजधानी लखनऊ में 282 नए संक्रमित मिले,कानपुर नगर में 174 कोरोना संक्रमित मिले,वाराणसी में 122 नए कोरोना मरीज मिले,गौतमबुद्धनगर में 107 कोरोना मरीज मिले,प्रयागराज में 67, गोरखपुर में 66 मरीज मिले,गाजीपुर में 68 नए कोरोना मरीज मिले।

लखनऊ – होम आइसोलेशन के लिए दिशा निर्देश जारी, यूपी सरकार ने दिशा निर्देश जारी किया, कोविड-19 संक्रमित रोगियों को लेकर निर्देश, होम आइसोलेशन को लेकर कई अहम निर्देश, संक्रमित रोगी को डॉक्टर ने चिन्हित किया हो, डॉक्टर की पुष्टि के बाद होम आइसोलेशन होंगे, घर में कम से कम 2 शौचालय होना जरूरी, कम रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले रोगियों को अनुमति नहीं, देखरेख करने वाला 24 घंटे डॉक्टर के संपर्क में रहे, देखभाल करने वाले को भी दवा लेनी होगी, हाईड्राक्सीक्लोरोक्वीन प्रोफाइलेक्सिस लेनी होगी, होम आइसोलेशन के लिए आरोग्य सेतु ऐप जरूरी, दिन में 2 बार ऐप को अपडेट करना होगा, स्मार्ट फोन न होने पर कॉल कर सूचना देनी होगी, आइसोलेशन ऐप डाउनलोड करना होगा, जिला सर्विलांस अधिकारी को सूचना देनी होगी, रोगी को स्वास्थ्य की नियमित जानकारी देनी होगी, होम आइसोलेशन के लिए कोविड किट रखनी होगी,  देखभाल करने वाले को गाइडलाइन का पालन करना होगा.

लखनऊ– रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का वर्चुअल सम्मेलन ,कल लखनऊ पूर्वी विधानसभा में होगा सम्मेलन,प्रबुद्ध वर्ग, कार्यकर्ता सम्मेलन को करेंगे संबोधित,रक्षा मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे संवाद।

लखनऊ– प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना ,21 जुलाई से 30 जुलाई तक राशन वितरण,आत्मनिर्भर भारत के अंतर्गत निशुल्क राशन,वन नेशन वन राशन कार्ड के तहत वितरण।

लखनऊ– पीयूष मोर्डिया प्रतिनियुक्ति से लौटे ,पीयूष मोर्डिया ने यूपी में ज्वाइनिंग दी ,आईजी रैंक के आईपीएस हैं मोर्डिया।

लखनऊ– CSR कार्यक्रम में मास्क,सेनेटाइजर का वितरण,पीएनबी के अधिकारियों ने किया वितरण,एसीएस होम अवनीश अवस्थी भी रहे मौजूद,UPEIDA वित्त नियंत्रक विश्वजीत राय मौजूद रहे,प्रत्येक जिले में कार्यक्रम की शुरूवात की गई।

लखनऊ – यूपी में 6 आईएएस अफसरों के तबादले, एसबी रंगाराव मंडलायुक्त देवी पाटन, महेंद्र कुमार सचिव सार्वजनिक उपक्रम विभाग, विजय कुमार सिंह एमडी जल जीवन मिशन, अर्चना वर्मा वीसी हापुड़ प्राधिकरण, रजिस्ट्रार कोऑपरेटिव का चार्ज रामी रेड्डी को, जुहैर बिन सगीर विशेष सचिव सामान्य प्रकाशन.

बुलंदशहर– किशोरी से दुष्कर्म की सनसनीखेज वारदात,शोर मचाने पर गला दबाकर हत्या की कोशिश,पीड़ित परिवार की तहरीर पर केस दर्ज हुआ,सिकन्द्राबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव की घटना

हरदोई– में फर्जी शिक्षकों से रिकवरी होगी,11 शिक्षकों से साढ़े 4 करोड़ की रिकवरी,97 शिक्षकों में 11 से रिकवरी के आदेश।

मेरठ– कुख्यात बदमाश उधम सिंह के घर दबिश,भारी पुलिस फोर्स उधम सिंह के घर पहुंची,घर में अवैध हथियार होने की सूचना पर छापा,SSP समेत भारी पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद,यूपी की टॉप 25 लिस्ट में शामिल उधम सिंह,करनावल में उधम सिंह के घर छापेमारी।

मेरठ– कुख्यात बदमाश योगेश भदौड़ा के घर भी दबिश,वेस्ट यूपी का कुख्यात बदमाश है योगेश भदौड़ा ,उधम सिंह के बाद योगेश भदौड़ा के घर दबिश,दोनों बदमाशों में लंबे समय से रही है गैंगवार ,अपराधियों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान,योगेश के घर में चला रहा है सर्च ऑपरेशन,सरूरपुर के भदौड़ा है बदमाश योगेश का घर।

कानपुर– कानपुर में कोरोना मरीजों का दोहरा शतक,एक दिन में रिकॉर्ड 201 नए कोरोना मरीज,कानपुर में कोरोना मरीजों की संख्या 2701,आज 7 मरीजों की कोरोना से हुई मौत,कानपुर में कोरोना से अबतक 135 मौतें

कानपुर – कानपुर में विकास दुबे एनकाउंटर का मामला,विकास के मामा की बहू पुलिस हिरासत में ,पुलिस ने बहू मनु को हिरासत में लिया ,बहू से पुलिस कर रही मामले में पूछताछ,बिकरु घटना के बाद ऑडियो हुए थे वायरल,बहू मनु के कई ऑडियो हुए थे वायरल,मनु को थी घटना की पूरी जानकारी।

कानपुर– सीएए के विरोध में दंगे का मामला ,दंगे में वांछित चल रहा इनामी अरेस्ट ,इनामी साबिर अली को किया गिरफ्तार ,अनवरगंज पुलिस ने की कार्रवाई।

गाजियाबाद – एसडीएम ने पटाखे के अवैध गोदामों पर छापा,करोड़ों रुपए कीमत की आतिशबाजी पकड़ी,सभी गोदाम मालिकों पर केस दर्ज के आदेश,डीएम अजय शंकर पांडेय के निर्देश पर छापा, लोनी एसडीएम ने छापा मारकर की कार्रवाई।

संतकबीरनगर – मंदिर के विवाद को लेकर बुजुर्ग की हत्या, पत्थर मारकर बुजुर्ग की हत्या से हड़कंप, दो पक्षों में जमकर मारपीट,6 लोग घायल, पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया, महुली थाना क्षेत्र के कटका गांव की घटना.

बाराबंकी– डीएम के आदेश पर कस्बे में हुई छापेमारी,अधिकारियों ने एक दुकान को किया सील,दुकान से 8 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलिथीन बरामद ,प्रतिष्ठान से बरामद हुई प्रतिबंधित पॉलिथीन, फतेहपुर अंजुमन मार्केट में की गई छापेमारी।

अमेठी – जिले में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 350, जिला प्रशासन ने की पुष्टि.

बलरामपुर – बलरामपुर में 8 नए कोरोना मरीज मिले, कोरोना संक्रमितों में 5 सरकारी कर्मचारी, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 145, सीएमओ डॉ. धनश्याम सिंह ने की पुष्टि.

ग्रेटर नोएडा – पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, मुठभेड़ में एक बदमाश को लगी गोली, दूसरे बदमाश को पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ा, बदमाश से बाइक,तमंचा,जिंदा कारतूस बरामद, कसना थाना क्षेत्र के ओमिक्रोन में हुई मुठभेड़.

प्रयागराज – 24 घंटे में 2 कोरोना मरीजों की मौत, अब तक 38 मरीजों की हो चुकी मौत, आज मिले कोरोना के 55 नये मामले, कोरोना मरीजों की संख्या 1017 पहुंची, CMO डॉक्टर जी एस बाजपेई ने की पुष्टि.

फर्रुखाबाद – जिले में 15 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 345, जिलाधिकारी ने मरीज मिलने की पुष्टि की.

प्रतापगढ़ – प्रतापगढ़ में 3 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 175, प्रतापगढ़ में कोरोना से अबतक 10 मौतें, CMO डॉ.अरविंद श्रीवास्तव ने की पुष्टि.

एटा – एटा में 3 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 206, एटा में कोरोना से अबतक 9 मौतें, CMO एटा ने की मरीजों की पुष्टि.

मेरठ – जिले में कोरोना के 37 नए केस मिले, 1 कोरोना मरीज की मेडिकल में मौत, कुल कोरोना मरीजों की संख्या 1774, जिले में कोरोना से अबतक 91 मौतें, CMO डॉ राजकुमार ने की पुष्टि.

ग्रेटर नोएडा- पुलिस लाइन में बने ग्राउंड की दीवार गिरी ,हादसे के वक्त कोई नहीं था दीवार के पास,कल हुई भारी बारिश के चलते गिरी दीवार,दमकल की गाड़ी से निकाला जा रहा पानी,सूरजपुर स्थित पुलिस लाइन का मामला।

ग्रेटर नोएडा – गौतमबुद्धनगर में 107 नए कोरोना मरीज मिले, आज एक मरीज की कोरोना से हुई मौत, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 4251, गौतमबुद्धनगर में कोरोना से अबतक 40 मौतें, जिला प्रशासन ने जारी किया मेडिकल बुलेटिन.

मुजफ्फरनगर – मुजफ्फरनगर में 53 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 587, मुजफ्फरनगर में कोरोना से अबतक 17 मौतें, नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने की पुष्टि.

ललितपुर – ललितपुर में 7 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 108, CMO डॉ.प्रताप सिंह ने की मरीजों की पुष्टि.

गोंडा – गोंडा में 11 नए कोरोना मरीज मिले, जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 290, जिले में कोरोना से अबतक 9 मौतें, डीएम डॉ. नितिन बंसल ने की पुष्टि.

इटावा – जिले में 12 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 499, मुख्य विकास अधिकारी ने की पुष्टि.

गाजीपुर – जिले में आज 26 नए कोरोना मरीज मिले, जिला अस्पताल का डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव, जिले कोरोना मरीजों की संख्या 595 हुई.

बलरामपुर – पहाड़ी नाले में किशोर के डूबने से हड़कंप, जलाभिषेक के लिये पानी लेने गया था, पैर फिसलने से पहाड़ी नाले में गिरा किशोर, किशोर की तलाश में जुटे गोताखोर, तुलसीपुर तहसील क्षेत्र की घटना.

हरदोई – जिले में 15 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, कोऑपरेटिव बैंक के मैनेजर कोरोना पॉजिटिव, बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव, कई पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले.

मुजफ्फरनगर – जिले में 53 नए और कोरोना संक्रमित मिले, 367 सैंपल रिपोर्ट में 53 सैंपल पॉजिटिव मिले, कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 587, ADM आलोक कुमार ने की पुष्टि.

Related posts

LIVE: कांग्रेस का धर्मनिरपेक्ष दिखावा है

Rani Naqvi

आज शाम कानपुर पहुंचेगी प्रेसीडेंशियल ट्रेन, जानें सुरक्षा और कार्यक्रम के इंतजाम

Shailendra Singh

आंखों से आंसू के साथ गिर रहे पत्थर, जाने क्या है पूरी सच्चाई

Rani Naqvi