pm boris johnson नस्लभेदी भावना, ब्रिटिश शाही परिवार में नस्लभेदी भावना के आरोपों पर ब्रिटिश पीएम ने साधी चुप्पी

लंदन – ब्रिटिश शाही परिवार में नस्लभेदी भावना को लेकर प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मर्केल काफी परेशानी में घिरते नज़र आ रहे है। जिसके चलते ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस मामले पर कोई भी टिप्पड़ी करने से मना कर दिया है।

इस मामले को लेकर क्या कहा कीर स्टारर ने –
वहीं इस मामले को लेकर मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्टारर ने कहा कि शाही परिवार को आरोपों को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी का साक्षात्कार अमेरिका में लगभग 1.71 करोड़ दर्शकों ने देखा है। परन्तु ब्रिटिश पीएम का कहना है कि महारानी एलिज़ाबेथ द्वितीय ने देश और राष्ट्रमंडल के लिए जो भूमिका निभाई है, उसकी उन्होंने हमेशा तारीफ की है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब मामला शाही परिवार का होता है तो एक प्रधानमंत्री के लिए यही उचित होता है कि वह कुछ न बोले।

ब्रिटेन से जारी रहेंगे सभी संबंध : अमेरिका –
वहीं इस मामले पर व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका की ब्रिटेन सरकार के साथ काफी मज़बूत साझेदारी है। अमेरिका ब्रिटेन के साथ सभी संबंध जारी रखेगा। गौरतलब है कि अमेरिका की यह टिप्पणी हैरी और मेगन के साक्षात्कार के बाद आई है जिसमें उन्होंने शाही परिवार में नस्लवाद का आरोप लगाया था। प्रिंस हैरी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मैंने अपनी दादी को कोई झटका नहीं दिया। मैं उनकी बहुत इज्जत करता हूं। साथ ही उन्होंने बताया कि उनके पिता प्रिंस चार्ल्स ने अब उनका फोन उठाना बंद कर दिया है। बता दे कि हैरी और मेगन ने मई 2018 में विंडसर कैसल में शादी की थी। उनके बेटे आर्ची का जन्म 2019 में हुआ था। मेगन ने जुलाई 2020 में गर्भपात होने की जानकारी भी दी थी, लेकिन शाही परिवार से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। अब दंपति शाही परिवार छोड़ उत्तरी अमेरिका में रह रहा है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमेरिका के ब्रिटेन के लोगों के साथ मजबूत संबंध हैं और ब्रिटिश सरकार के साथ कई मुद्दों पर विशेष साझेदारी है और यह जारी रहेगी।

UP: आउटसोर्सिंग सफाईकर्मियों के लिए खुशखबरी, अब मिलेगा इतना मानदेय

Previous article

दिल्ली: देश के सबसे बड़े किडनी अस्पताल में मिलेगा मुफ्त इलाज, नहीं होगा कैश काउंटर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.